गजब का जुगाड़, 1 लीटर पेट्रोल में 90 KM से ज्यादा माइलेज देगी बाइक

वीडियो में दिख रहे शख्स का दावा सुनिए जो अपने इस जुगाड़ पर खुद अपनी ही पीठ थपथपा रहा है. वीडियो में शख्स बाइक का एवरेज 90 किमी तक का देने का दावा कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बाइक और कार चलाने के शौकीन हर रोज ये सोचते हैं कि, कुछ ऐसा जुगाड़ मिल जाए जो गाड़ी के एवरेज को जादू की तरह बढ़ा दे. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने इस ख्वाहिश को और ज्यादा बढ़ा दिया है. आमतौर पर कोई कार 10 से 12 किमी का एवरेज दे देती है और बाइक 30 किमी का एवरेज दे देती है, लेकिन यही एवरेज अगर 90 किमी तक का हो जाए, तो क्या बात हो. बस एक लीटर पेट्रोल डलवाया और कई दिनों की फुर्सत. ये बात सुनने में भले ही सपना लगे, लेकिन एक जुगाड़ से ऐसा किया जा सकता है. अगर आपको यकीन न हो तो उस शख्स का दावा सुनिए जो अपनी जुगाड़ पर खुद अपनी पीठ थपथपा रहा है और बाइक का एवरेज 90 किमी तक का देने का दावा कर रहे है.

ये है गजब का देसी जुगाड़

अपनी बाइक के साथ किए गए इस जुगाड़ पर अपनी वाहवाही कर रहे शख्स का वीडियो शेयर किया है बापू जमीदार शॉर्टस नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने, जिसमें एक शख्स दावा कर रहा है कि बस एक छोटा सा डिवाइस लगा कर बाइक के दो सिरों से जोड़ दें. उसके बाद बाइक एक लीटर पेट्रोल में नब्बे किमी तक आसानी से चलेगी. बाइक का सिर्फ एवरेज ही नहीं बढ़ेगा, बल्कि बाइक धुआं छोड़ना भी बंद कर देगी. शख्स का दावा ये भी है कि, इस डिवाइस की मदद से वो गांव की किसी भी बाइक का एवरेज बढ़ा कर दिखा सकते हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

यूजर्स ने कहा जुगाड़ हो तो ऐसी

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कुछ यूजर्स लाफिंग इमोजी बनाकर वीडियो पर हंस रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, फेक पसंद करने वाले इसे लाइक करें. कुछ यूजर्स ने ताली का इमोजी बनाकर भी कमेंट किया है. कुछ यूजर्स ने लिखा है कि, ये बेवकूफ बना रहा है. अब इस वीडियो को देखकर आपकी क्या राय है. क्या आप अपनी बाइक में ऐसी कोई जुगाड़ ट्राई करेंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar