नूडल्स कैसे बनता है? फैक्ट्री में बनते Noodles का ये Video देख लगेगा आपको झटका, देखने के बाद छोड़ देंगे खाना

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि सड़क के किनारे बिकने वाले नूडल्स कैसे बनाए जाते हैं और यह वीडियो आपको निराश कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

अगर आपको स्ट्रीटसाइड चाइनीज खाना (streetside Chinese food) पसंद है, खासकर नूडल्स (noodles) , तो आप शायद इस वीडियो को जरूर देखना चाहेंगे. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि सड़क के किनारे बिकने वाले नूडल्स कैसे बनाए जाते हैं और यह वीडियो आपको निराश कर सकता है. पीएफसी क्लब के संस्थापक चिराग बड़जात्या ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे नूडल्स अनहेल्दी कंडीशंस में बनाए जाते हैं. वीडियो को अबतक दो लाख के करीब व्यूज मिल चुके हैं.

वायरल वीडियो एक छोटी नूडल फैक्ट्री में शूट किया गया लगता है. कई मजदूरों को बिल्कुल नए सिरे से नूडल्स बनाते हुए देखा जा सकता है. आटा गूंथने के लिए आटे को मिक्सर में डालकर शुरू करते हैं. फिर आटे को बेलकर मशीन की मदद से पतले-पतले धागों में काटा जाता है. ये पूरी प्रक्रिया बिना दस्ताने पहने श्रमिकों के साथ की जाती है. उबालने के बाद नूडल्स को तब तक फर्श पर फेंक दिया जाता है जब तक कि उन्हें मैन्युअल रूप से प्लास्टिक की थैलियों में पैक नहीं किया जाता है.

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "आखिरी बार आपने शेजवान सॉस के साथ सड़क किनारे चाइनीज हक्का नूडल्स कब खाया था?"

देखें Video:

कमेंट सेक्शन "घिनौना" और "गंदा" जैसे शब्दों से भरा हुआ है. एक यूजर ने लिखा, "पूरी प्रक्रिया इससे अधिक गंदी नहीं हो सकती है. अगर यह कारखाना चल रहा है, तो इसे बंद करने की जरूरत है. ”

दूसरे यूजर ने लिखा, "आप कोई भी सामान लेते हैं और बनाने का तरीका ऐसा ही होगा जब तक कि वे बड़े ब्रांडों द्वारा नहीं बनाए जाते. पानी पुरी, सेव पुरी, सैंडविच आदि के लिए भी यही होगा. कभी सोचा है कि सड़क के किनारे सैंडविच वाला मक्खन कैसे बनाया जाता है?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!