लोगों के जी का जंजाल बनी ये वायरल फोटो, घोड़ों की गिनती करने में चकराया हर किसी का दिमाग

अमेरिकी साइट किड्स इन्वायरमेंट किड्स हेल्थ (Kids Environment Kids Health) द्वारा अपलोड कर पूछा गया कि इसमें कितने घोड़े हैं? बस फिर क्या था लोगों ने घोड़े की असल संख्या बताने के लिए अपना दिमाग दौड़ाना शुरू कर दिया. लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी ज्यादातर लोग सही जवाब नहीं दे सके.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

अक्सर कई फोटोज ऐसी आ जाती है, जो कि लोगों की तेज नजरों को परखने का दावा करती है. भले ही ये फोटो दिलचस्प होती है लेकिन कई बार इन्हें देखने पर लोगों का दिमाग चकरा जाता है. इन दिनों फिर से सोशल मीडिया (Social Media) पर एक इसी तरह की फोटो लोगों के जी का जंजाल बनी हुई है. दरअसल ये फोटो ऐसी है, जिसे देख किसी का भी दिमाग चकरा जाएगा. यही वजह है कि ये फोटो लोगों का ध्यान बड़ी तेजी से अपनी तरफ खींच रही है.

सोशल मीडिया पर जिस फोटो ने लोगों का दिमाग घुमा रखा है, उसमें  कुछ घोड़े दिखाई दे रहे हैं. अब असल सवाल यही है कि इस फोटो में आखिर कितने घोड़े (Horse) हैं. कई लोगों ने फोटो को देखते ही बता दिया कि इसमें कुल पांच घोड़े है. मगर ये जवाब असल में गलत है. क्योंकि इस फोटो की हकीकत कुछ और ही है. किड्स इन्वायरमेंट किड्स हेल्थ' (Kids Environment Kids Health) के मुताबिक, इस फोटो में 4-5 नहीं पूरे 7 घोड़े छिपे हुए हैं. 

अमेरिकी साइट किड्स इन्वायरमेंट किड्स हेल्थ (Kids Environment Kids Health) द्वारा अपलोड कर पूछा गया कि इसमें कितने घोड़े हैं? बस फिर क्या था लोगों ने घोड़े की असल संख्या बताने के लिए अपना दिमाग दौड़ाना शुरू कर दिया. लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी ज्यादातर लोग सही जवाब नहीं दे सके. यकीनन आपको भी लग रहा होगा कि इसमें तो सिर्फ 5 ही घोड़े है? लेकिन भैया, आप ही नहीं, बहुत से लोग हैं जिन्हें इस तस्वीर में 5 घोड़े दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: आसमान से गिरी बिजली की चपेट में आया शख्स, फिर जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं

फोटो शेयर करने के बाद कई लोगों ने इसे बेहद गौर से देखा. लेकिन तमाम कोशिश करने के बाद भी लोग सही जवाब नहीं खोज सके. यहां तक कि कई लोगों ने झुंझलाकर ये तक कह दिया कि इसमें पांच से ज्यादा घोड़े नहीं है. ये फोटो लोगों को बेवकूफ बना रही है. कुछ समय बाद इस फोटो को शेयर करने वाले पेज से इसका जवाब पोस्ट किया गया. जिसमें बताया गया है कि असल में फोटो में कुल 7 घोड़े है. अब लोगों ने जवाब देखते ही माथा पकड़ लिया.
 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India