MBA नहीं, बस 10वीं पास है, यूएस में रेस्टोरेंट बिजनेस से करोड़पति बना ये गुजराती, सोशल मीडिया पर वायरल हुई कहानी

सुनील नाम के एक यूजर ने अपने गुजराती दोस्त की कहानी शेयर की, जो अमेरिका में आकर बस गया, उसने एक गुजराती रेस्टोरेंट खोला और अब एक बेहतरीन जीवन जी रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
1

सोशल मीडिया पर अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय प्रवासी की कहानी वायरल हो रही है, जिसने एक रेस्टोरेंट खोला और करोड़पति बन गया. X पर सुनील नाम के एक यूजर ने अपने गुजराती दोस्त की कहानी शेयर की, जो अमेरिका में आकर बस गया, उसने एक गुजराती रेस्टोरेंट खोला और अब एक बेहतरीन जीवन जी रहा है.

अपने पोस्ट में यूजर ने अपने मास्टर डिग्री और पॉडकास्ट सुनने की आदत के बारे में मजाकिया अंदाज में बात की और अपने दोस्त की प्रेरणादायक कहानी सुनाई, जिसने केवल 10वीं कक्षा तक पढ़ाई करने के बावजूद सफलता हासिल की. ​​यूजर ने लिखा, "न्यू जर्सी में एक रेस्टोरेंट चलाने वाले पटेल दोस्त से मिला. वह 40 के दशक के अंत में था और 10वीं पास था. मैं मास्टर डिग्री वाला इंजीनियर हूं और पॉडकास्ट सुनता हूं."

नीचे दिए गए पोस्ट पर एक नज़र डालें:

सुनील ने खुलासा किया कि उनके दोस्त का मानना ​​था कि रेस्टोरेंट चलाना करोड़पति बनने का पक्का रास्ता है. दोस्त ने बताया कि उनके पास कम से कम 50 परिवार हैं जो नियमित ग्राहक हैं. उन्होंने कहा कि कम मसालेदार भोजन जैसी छोटी-मोटी समस्याएं ग्राहकों को नहीं रोकती हैं. न्यूयॉर्क और पेंसिल्वेनिया से बहुत से गुजराती जब रॉबिन्सविले में स्वामीनारायण मंदिर में दर्शन करने जाते हैं तो वे टूरिस्ट बस किराए पर लेते हैं. रॉबिन्सविले के रास्ते में वे स्वादिष्ट गुजराती थाली खाने के लिए उसके रेस्टोरेंट में रुकते हैं. यानी हर बस में 50-75 लोग आते हैं.

एक्स यूजर ने बताया कि उसके दोस्त को बस हर सुबह उठकर दाल, चावल, रोटी, सब्जी और ढोकला बनाना होता है. उसने कहा कि दस साल में इस सरल तरीके ने उसे करोड़पति बना दिया. सुनील ने अपने पोस्ट के अंत में इस बात पर जोर दिया कि उसके दोस्त की सफलता फॉर्मल एडूकेशन या बिजनेस थ्योरीज से नहीं बल्कि कॉमन सेंस, अंतर्ज्ञान और जोखिम लेने से मिली है. साथ ही ये भी बताया कि वह सिर्फ 10वीं पास है, उनके पास कोई एमबीए की डिग्री नहीं है, उनका विश्वास और कॉमन सेंस ही उनकी सफलता की कुंजी है.

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days Complete: पहले 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, तीसरा कार्यकाल बनाएगा रिकॉर्ड?