बर्फीली झील में फंसे हिरण को बचाने के लिए फायर फाइटर्स ने लगा दी जान की बाजी, देखें वीडियो

वीडियो में फायर फाइटर्स बर्फीली झील में फंसे हिरण को बचाने के लिए खुद की जान दांव पर लगाते नजर आ रहे हैं. हिरण के इस रेस्क्यू वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
बेजुबान को बचाने के लिए अपनी जान पर खेल गए फायर फाइटर्स, वायरल हुआ वीडियो

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाला वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप भी इन फायर फाइटर्स की तारीफ करते नहीं थकेंगे. वीडियो में फायर फाइटर्स बर्फीली झील में फंसे हिरण को बचाने के लिए खुद की जान दांव पर लगाते नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि, बेजुबान की मदद करते इन फायर फाइटर्स का वीडियो खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

बर्फ पर रेंगते हुए पहुंचे हिरण के पास (fire fighter save deer)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @cityofpriorlake नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. यह वीडियो अमेरिका के मिनेसोटा (Minnesota) का बताया जा रहा है, जहां की प्रियर लेक में ठंड के चलते बर्फ जम गई है. इस बर्फीली झील में एक हिरण बुरी तरह फंस गया है और लाख कोशिशों के बाद भी वहां से निकल पाने में असमर्थ है. हिरण के फंसने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे फायर डिपार्टमेंट के ऑफिसर घुटनों के बल चलकर हिरण तक पहुंचे और उसे बचा लिया.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

हिरण का रेस्क्यू वीडियो (Deer Rescue Video)

हाल ही में वायरल हिरण के इस रेस्क्यू ऑपरेशन ने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि, 'लोगों ने PLFD को फोन करके पाइक झील (Pike Lake) में फंसे एक हिरण की सूचना दी. वह झील पर जमी पतली बर्फ से निकलने की तमाम कोशिशें कर चुका था और बावजूद इसके निकल नहीं पा रहा था. इस बीच मौके पर पहुंचे फायर फाइटर्स सावधानी से बर्फ पर रेंगते हुए हिरण के पास पहुंचे और हिरण को किनारे तक लाने में सफल रहे. थैंक्यू पीएलएफडी.' इस पोस्ट को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. वहीं लोग फायर फाइटर्स के जज्बे को सलाम करते हुए उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India के देश लौटने का रास्ता साफ हुआ, Final के बाद बारबाडोस में फंसी थी टीम