दरियाई घोड़े से एकसाथ भिड़ गईं 5 शेरनियां, चारों ओर से घेरकर हिप्पो का किया ऐसा हाल, Video देख नहीं होगा यकीन

क्रूगर के नियमित आगंतुक बैरी स्मिथ ने Latest Sightings के साथ अपना अनुभव साझा किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park) में एक मुठभेड़ में एक अकेला दरियाई घोड़ा (Hippopotamus) जीवित रहने के लिए संघर्ष करते हुए पांच शेरनियों (Lionesses) से भिड़ गया. पार्क विजिटर बैरी स्मिथ द्वारा रिकॉर्ड की गई इस घटना ने जंगल की हैरान कर देने वालीऔर रोमांचकारी प्रकृति को दिखाया है. क्रूगर के नियमित आगंतुक बैरी स्मिथ ने Latest Sightings के साथ अपना अनुभव साझा किया. स्मिथ ने अपने दोस्त ब्रूस के साथ ऐसी दुर्लभ घटना को देखने के अपने अनुभव को बताया.

स्मिथ ने लेटेस्ट साइटिंग्स को बताया, "हम क्रूगर से प्यार करते हैं, लेकिन कई अन्य लोगों की तरह, हम हमेशा बड़ी जगहों को देखने से चूक जाते हैं. यहां जो हुआ वह एक बड़ा आश्चर्य था." यह टकराव क्रूगर नेशनल पार्क के मुख्य विश्राम शिविरों में से एक, लोअर सबी रिवरबेड पर शुरू हुआ, जहां अचानक, एक दरियाई घोड़ा कहीं से प्रकट हो गया.

हिप्पो, संभवतः प्रभुत्व स्थापित करने की कोशिश कर रहा था, शेरों की ओर बढ़ा, और उनमें से दो को तुरंत तितर-बितर कर दिया. हालाँकि, बाकी तीन शेरनियों ने घुसपैठिये का सामना करने का फैसला किया. शेरनियों ने अद्भुत समन्वय का प्रदर्शन किया. उनमें से एक ने दरियाई घोड़े का ध्यान भटका दिया, जबकि अन्य तुरंत उसे घेरने के लिए आगे बढ़े. दरियाई घोड़े को यह एहसास हुआ कि वह हार गया है, और वह घबराने लगा.

देखें Video:

स्मिथ ने कहा, "हिप्पो ने शेर को पकड़ने की कोशिश में अपना मुंह खोलकर गोल-गोल दौड़ना शुरू कर दिया." हिप्पो द्वारा अपने हमलावरों को डराने की ढेरों कोशिशों के बावजूद, शेर शांत और रणनीतिक बने रहे. दरियाई घोड़े की दहशत ने उसे और अधिक असुरक्षित बना दिया. दरियाई घोड़े के लिए स्थिति लगातार विकट होती जा रही थी, उसे शेरों की हरकतों के साथ तालमेल बिठाने में संघर्ष करना पड़ रहा था.

जब ऐसा लगा कि दरियाई घोड़ा आत्मसमर्पण कर सकता है, तो वह नदी की ओर तेजी से भागने में कामयाब रहा और केवल कुछ मामूली चोटों के साथ बच गया. स्मिथ ने कहा, "जब हमने सब कुछ सामने आता देखा तो हमें शायद ही अपनी आंखों पर विश्वास हो सका. एक या दो अन्य मोटर चालक अविश्वास में अपना सिर हिलाते हुए वहां से गुजरे."
 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Lotus 300 Project Scam में Delhi, Meerut, Noida समेत कई ठिकानों पर ED के छापे
Topics mentioned in this article