झील में बोट पर बैठकर Video बना रहे थे पर्यटक, अचानक पानी से निकला दरियाई घोड़ा, करने लगा नाव का पीछा और फिर...

फुटेज में पर्यटकों को एक स्पीडबोट की सवारी करते हुए दिखाया गया है, जब उन्होंने एक दरियाई घोड़े को कुछ मीटर की दूरी से देखा.

Advertisement
Read Time: 5 mins

एक झील में एक पर्यटक स्पीडबोट का पीछा करते हुए दरियाई घोड़े (hippopotamus) का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है. फुटेज में पर्यटकों को एक स्पीडबोट की सवारी करते हुए दिखाया गया है, जब उन्होंने एक दरियाई घोड़े को कुछ मीटर की दूरी से देखा. इस विशाल जानवर ने अचानक उनका पीछा किया. जबकि विशाल जानवर ने समुद्र में और बाहर गोता लगाते हुए उनकी नाव का पीछा किया, लेकिन, पर्यटकों ने अपना संयम बनाए रखा.

वीडियो को ट्विटर हैंडल, "हिडन टिप्स" द्वारा शेयर किया गया था, जिसमें लिखा था, "हालांकि सटीक संख्या का पता लगाना मुश्किल है, हिप्पो हर साल शेरों, हाथियों, तेंदुओं, भैंसों और गैंडों की तुलना में अधिक लोगों को मारते हैं. "नज़दीक मत जाओ!"

देखें Video:

पोस्ट को अब तक 75 हजार से ज्यादा व्यूज और 700 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

बीबीसी के अनुसार, दरियाई घोड़ा दुनिया का सबसे घातक बड़ा भूमि स्तनपायी है, जो अफ्रीका में प्रति वर्ष अनुमानित 500 लोगों को मारता है. हिप्पो आक्रामक प्राणी हैं, और उनके दांत बहुत तेज होते हैं.

दरियाई घोड़ा उप-सहारा अफ्रीका में व्यापक हैं. चूंकि वे अपनी त्वचा को ठंडा और नम रखने के लिए अपना अधिकांश समय जलमग्न होकर बिताते हैं, इसलिए वे बहुत अधिक पानी वाले स्थानों में रहते हैं. नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार हिप्पो को उभयचर जीव माना जाता है और यह दिन में 16 घंटे तक पानी में बिता सकता है.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: क्यों हो रही है आतंकियों को लेकर सियासत चुनावों में