हिंदी के पेपर में पूछा- भूतकाल किसे कहते हैं? बच्चे ने दिए ऐसे मजेदार जवाब, आंसर शीट देख हंस-हंसकर लोटपोट हुए लोग

एक बच्चे ने हिंदी परीक्षा की आंसर शीट में कुछ ऐसे अनोखे उत्तर लिखे हैं, जिन्हें पढ़कर टीचर ठहाके मार कर हंसने पर मजबूर हो गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बच्चे की आंसर शीट देख छूट जाएगी हंसी

यूट्यूबर फॉर्म में परीक्षा के आंसर लिखने वाले स्टूडेंट की आंसर शीट (Answer Sheet) के बाद अब एक और ऐसा ही मजेदार आंसर शीट वायरल हो रहा है, जिसे देख टीचर का हंस हंस कर बुरा हाल हो रहा है. सोशल मीडिया पर भी इसे देखने वालों की हंसी नहीं रुक रही. एक बच्चे ने हिंदी परीक्षा की आंसर शीट में कुछ ऐसे अनोखे उत्तर लिखे हैं, जिन्हें पढ़कर टीचर ठहाके मार कर हंसने पर मजबूर हो गई.

अनोखे जवाब देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

इंस्टाग्राम पर @n2154j अकाउंट ने वीडियो को शेयर किया है. वायरल हो रहे आंसर शीट में हिंदी के सवालों का ऐसा अनोखा जवाब दिया गया है कि लोगों का हंसी कंट्रोल करना मुश्किल हो रहा है. पहला प्रश्न पूछा गया, "संयुक्त व्यंजन (यौगिक व्यंजन) क्या है?" छात्र ने साथ उत्तर दिया: "मटर पनीर और सभी मिश्रित सब्जियां संयुक्त व्यंजन हैं."

Advertisement

दूसरा सवाल है, भूतकाल किसे कहते हैं? इसका उत्तर भी बच्चे उसी क्रिएटिव अंदाज में दिया. बच्चे ने लिखा, "जब भूत हमारे काल के रूप में सामने आता है, तो उसे भूतकाल कहा जाता है." तीसरे सवाल में तो बच्चे ने हद ही कर दी. बहुवचन क्या है, के जवाब में छात्र ने आंसर शीट में लिखा, "ससुराल के वचन सुनने वाली बहु बहुवचन कहलाती है."

ऐसे मजेदार जवाबों पर मार्क्स देने से टीचर खुद को रोक नहीं पाई और 10 में से 5 अंक देते हुए लिखा, "ये 5 नंबर तुम्हारे दिमाग के लिए हैं, बेटा!".

वीडियो ने ऑनलाइन हंसी की लहर दौड़ा दी है, कई यूजर्स का तर्क है कि छात्र अपनी हास्य प्रतिभा के लिए पूरे अंक पाने का हकदार है. कमेंट सेक्शन मुस्कुराते हुए इमोजी से भर गया. वहीं कुछ लोगों ने इसे फेक आंसर शीट बताया. एक यूजर ने लिखा कि छात्र और शिक्षक की लिखावट संदिग्ध रूप से समान दिखाई देती है. यूजर ने कमेंट किया, छात्र और शिक्षक की राइटिंग एक जैसी है, हमें नकल करने में भी ज्ञान का इस्तेमाल करना होगा.

Advertisement

ये भी Video देखें:

Featured Video Of The Day
घर पर कैसे बनाएं सेव पूरी | How To Make Sev Puri
Topics mentioned in this article