लड़ाई लड़ाई में याद हो गए पहाड़े, फर्राटे से बोली इंग्लिश, कर्ज लेकर टीचर ने कर दी स्कूल और स्टूडेंट की कायापलट

सोशल मीडिया पर एक टीचर का वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है, जो कुछ अलग ही तरीके से स्टूडेंट्स को नए- नए पाठ याद कराते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Teacher And Student Viral Video : टीचर्स की महानता के कई किस्से आपने सुने होंगे. कई टीचर्स ऐसे होते हैं, जो स्टूडेंट्स को पढ़ाने के लिए मीलों लंबा सफर तय कर एक गांव से दूसरे गांव तक पहुंच जाते हैं. कई टीचर्स ऐसे होते हैं जो बच्चों को फ्री ट्यूशन देते हैं, ताकि वो अच्छे से पाठ सीख सकें. आज के दौर में ऐसे टीचर्स मिलना मुश्किल है, लेकिन नामुमकिन नहीं. सोशल मीडिया पर एक टीचर का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जो कुछ अलग ही तरीके से स्टूडेंट्स को नए-नए पाठ याद कराता है. उसकी मेहनत का नतीजा ये है कि गांव के बच्चे भी अब फर्राटेदार अंग्रेजी बोल रहे हैं और बिना अटके टेबल्स सुना रहे हैं.

डांस, मस्ती और पढ़ाई

इंस्टाग्राम हैंडल जितेश कुमार ने इस टीचर का वीडियो शेयर किया है. ये टीचर बच्चों के साथ पूरी तरह से घुलमिल कर उन्हें पढ़ाते हैं और अलग-अलग हुनर भी सिखाते हैं. पीछे दिख रही बिल्डिंग को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि, ये उत्कृष्ट मध्य विद्यालय नाम का एक स्कूल है, जहां के बच्चों के साथ पहले ये टीचर डांस करते हैं, फिर गाना गाते दिखाई देते हैं. देखा जा सकता है कि, बच्चों के साथ ताल से ताल मिलाने के बाद टीचर सुर से सुर मिलाते हुए उन्हें सपोर्ट भी कर रहे हैं. इसके बाद बच्चे तीन की टेबल सुनाते हैं, लेकिन इस दौरान बच्चे अपनेआप झूठमूट की लड़ाई भी करते हैं. इसके बाद एक बच्ची फर्राटे से अंग्रेजी बोलती नजर आती है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

अपनी जेब से लगाए पैसे

इस टीचर ने ना सिर्फ बच्चों को पढ़ाने के लिए नए और इनोवेटिव तरीके निकाले हैं, बल्कि स्कूल के हाल ठीक करने के लिए अपनी जेब से पैसे भी खर्च किए हैं. टीचर ने इस वीडियो में बताया कि, करीब एक लाख रुपये का पर्सनल लोन लेकर उन्होंने स्कूल की कुछ बेंचेस बदलीं और पंखे ठीक करवाए. ऐसे टीचर को देखकर यूजर्स ने उनकी तारीफ में कमेंट किए हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'टीचर हों तो ऐसे हों.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ऐसे टीचर्स को हमेशा नमन करना चाहिए.'

Advertisement

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

Featured Video Of The Day
Mumbai में त्राहिमाम, Delhi समेत बाकि States में बारिश का Alert?