झील में कुछ इस तरह तैरती दिखी 'बिना सिर वाली मछली', Video देख डरे लोग, किसी ने कहा- भयानक, तो किसी ने Zombie Fish

बिना सिर के तैर रही मछली (Headless fish) के एक छोटे से वीडियो ने दुनिया भर में लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है, जिससे लोगों के मन में उसे लेकर कई सवाल उठ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

इंटरनेट आए दिन हमें अजीबोगरीब चीजें देखने को मिलती रहती हैं. जो हमें कई बार हैरान कर देती हैं और उन्हें देखकर हमें अपनी आंखों पर भरोसा भी नहीं होता. इंटरनेट पर अब वायरल हो रहे ऐसे एक नए वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है. बिना सिर के तैर रही मछली (Headless fish) के एक छोटे से वीडियो ने दुनिया भर में लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है, जिससे लोगों के मन में उसे लेकर कई सवाल उठ रहे हैं.

अजीब फुटेज में बिना सिर वाली मछली को पानी में बड़े आराम से तैरते हुए दिखाया गया है, ऐसा लगता है कि वह अपने इस हालत से बेखबर है. हालांकि यह साफ नहीं है कि मछली ने अपना सिर कैसे खोया - किसी शिकारी के हमले के कारण या किसी दूसरी वजह से - इसके अवास्तविक व्यवहार ने दर्शकों को हैरान कर दिया है.

देखें Video:

Advertisement

वायरल क्लिप, जिसे ट्विटर पर कैप्शन के साथ साझा किया गया है, उसमें लिखा है, "एक बिना सिर वाली मछली झील में आराम से तैर रही है," वीडियो पर ढेरों व्यूज आ रहे हैं और लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. वीडियो की शुरुआत पानी में तैरती सिर कटी मछली के क्लोज़-अप से होती है, जिसमें सिर न होने के बावजूद उसकी हरकत जारी रहती है. जैसे ही कैमरा ज़ूम आउट करता है, एक हाथ फ्रेम में आता है, धीरे से मछली को छूता है, जो कोई प्रतिक्रिया नहीं करती है और अपनी सहज तैराकी गति जारी रखती है.

Advertisement

वीडियो देखकर हैरान एक यूजर ने लिखा, "कई स्तरों पर इसके बारे में सब कुछ गलत लगता है." दूसरे ने लिखा, “इसका पूरा चेहरा चला गया है और केवल इसका मस्तिष्क बचा है. यह कितना भयानक है.” बाकी लोगों ने घटना को समझाने का प्रयास किया. तीसरे ने लिखा, “हाँ, यह सिर्फ नसें हैं... जब कसाई सिर उतारता है तब भी यह नसों के कारण हिलता है. यह जीवित नहीं है, यह रीढ़ की हड्डी की नसों के कारण तैर रही है.”

Advertisement
Featured Video Of The Day
Election Carnival: Haryana Assembly Elections में कार्निवल की हो रही दमदार वापसी
Topics mentioned in this article