हर्षा भोगले को पहली क्रिकेट कमेंट्री के लिए 40 साल पहले मिले थे इतने पैसे, शेयर की Payslip

दूरदर्शन के मास्टहेड वाले दस्तावेज़ के अनुसार, भोगले को छह घंटे के कमेंट्री सत्र के लिए 350 रुपये का भुगतान किया गया था. यह पत्र 5 सितंबर 1983 को लिखा गया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins

हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) यकीनन भारत के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट कमेंटेटरों में से एक हैं. हाल ही में उन्होंने क्रिकेट कमेंटेटर के रूप में अपने पहले कार्यकाल के लिए मिले भुगतान की पे स्लिप (payslip) की एक तस्वीर शेयर की है.

भोगले ने पुराना दस्तावेज शेयर करते हुए लिखा, ''आज से 40 साल पहले. मेरा पहला वनडे. आज भी वह युवक याद है जो अवसरों को पाने के लिए बेतहाशा कोशिश कर रहा था. और डीडी-हाईड के एक दयालु निर्माता ने उन्हें यह ब्रेक दिया. पिछली शाम मैं एक साधारण टी-शर्ट में, पर्दा उठाने का काम करते हुए, एक रोलर पर बैठा था. और अगले दिन दो कमेंटरी करने के काम मिला. अगले 14 महीनों में मुझे दो और वनडे और एक टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला."

दूरदर्शन के मास्टहेड वाले दस्तावेज़ के अनुसार, भोगले को छह घंटे के कमेंट्री सत्र के लिए 350 रुपये का भुगतान किया गया था. यह पत्र 5 सितंबर 1983 को लिखा गया था.

इस पोस्ट पर एक एक्स यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “क्रिकेट की दुनिया में सबसे बेहतरीन भारतीय कहानीकार. आपने क्रिकेट सुनना आनंददायक और दिलचस्प बना दिया. यह मत भूलो कि यह एक कविता जैसा लगा.''

दूसरे ने लिखा, “यह बहुत हृदयस्पर्शी है. शेयर करने और हमें याद दिलाने के लिए धन्यवाद कि हर कोई शून्य से शुरू करता है. आज को देखना और यह निष्कर्ष निकालना आसान है कि यह हमेशा ऐसा ही था. पहले दिन पर वापस जाएं - यही असली कहानी है. आज तो बस एक परिणाम है.”

Advertisement

यहां तक ​​कि दूरदर्शन नेशनल (@DDNational) ने भी भोगले की पोस्ट को रीपोस्ट किया और लिखा, “दूरदर्शन को स्वीकार करने के लिए @bhogleharsha को धन्यवाद.. हम हमेशा से जानते थे कि आप सही विकल्प थे. #HarshaBhogle #Doordarshan #ODI”.
 

Featured Video Of The Day
Bahraich Wolf Attack: भेड़ियों का आतंक खत्म करने के लिए प्रयास जारी, Divisional Forest Officer ने दी जानकारी