हथकड़ी लगी होने के बावजूद, पुलिस की चलती गाड़ी से कूदकर फरार हुआ कैदी, कैमरे में कैद हुई पूरी घटना

पुलिस की नजर के ठीक सामने से भागने में सफल होने के दौरान वह शख्स हथकड़ी से बंधा हुआ था. यह घटना कैमरे में कैद हो गई.

Advertisement
Read Time: 23 mins

हमने कई सालों से जेल से भागने वाले कैदियों की कई कहानियाँ सुनी, देखी और पढ़ी हैं. खैर, ऐसी ही एक घटना हाल ही में ब्राजील (Brazil) में घटी है. जबकि यह जेल की कोठरी नहीं थी जिससे कैदी भाग निकला था, यह पुलिस की चलती-फिरती गाड़ी थी. पुलिस की नजर के ठीक सामने से भागने में सफल होने के दौरान वह शख्स हथकड़ी से बंधा हुआ था. यह घटना कैमरे में कैद हो गई. इस वीडियो में एक शख्स को पुलिस की गाड़ी से बाहर कूदते हुए दिखाया गया, जिसके बाद वो एक गली की ओर भागने लगता है. इस वीडियो को वायरलहॉग ने यूट्यूब पर शेयर किया है. यह घटना 28 दिसंबर, 2021 को अलागोआ नोवा, पाराइबा, ब्राजील में हुई थी.

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "कैदी चलती पुलिस वाहन से भाग निकला," और इसे ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से लगभग 40,00 बार देखा जा चुका है.

जैसी कि उम्मीद थी, कैमरे पर घटना के सामने आने पर दर्शक हैरान रह गए. एक यूजर ने लिखा, ''क्या सच में उन्होंने उसे वैन के पिछले हिस्से में हथकड़ी लगा दी थी?''  एक यूजर ने उस शख्स के भागने की हरकत की तारीफ करते हुए लिखा, "कैसे वह चालाकी से भाग निकला... रियरव्यू मिरर से बचते हुए."

Advertisement

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, वह शख्स पुलिस की गाड़ी का दरवाजा खोलने में सफल रहा और फरार हो गया. वह कार से कूदकर बीच सड़क पर खड़ा हो गया और जल्द ही अपनी जान बचाने के लिए भागा. इससे पुलिस को रियरव्यू मिरर में उसके भागने का पता नहीं चला और कार आगे बढ़ गई. एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को थाने पहुंचने के बाद ही उस शख्स के भागने का पता चला, जब उन्होंने कैदी को वैन के अंदर नहीं पाया.

Advertisement

कैदी अभी पकड़ा नहीं गया है. सिविल पुलिस का दावा है कि इस बात की जांच शुरू कर दी गई है कि कैदी गाड़ी से कैसे भागा. पुलिस कार के डिब्बे को बंद करने वाले कपलिंग में किसी भी तरह की खराबी का पता लगाने के लिए तकनीकी विशेषज्ञता का सहारा ले रही है.

Advertisement

इससे पहले ब्राजील में एक कैदी ने अपनी बेटी का वेश बनाकर जेल से भागने की कोशिश की थी. एक अन्य उदाहरण में, बॉबी लव नाम का एक शख्स जेल से भाग निकला और दशकों तक दोहरा जीवन जीता रहा. उसकी पत्नी और चार बच्चों को उसके अतीत के बारे में तब तक कोई जानकारी नहीं थी जब तक उसकी पहचान नहीं हुई.

Advertisement