Advertisement

चूहे जैसा दिखने वाला ये छोटा सा जानवर खा गया 10-12 गाजर, फिर जो हुआ देख चौंक जाएंगे आप

ये दिखने में तो चूहे की तरह लगता है, लेकिन होता है उनसे काफी अलग. सोशल मीडिया पर एक नन्हे से हैम्स्टर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी क्यूटनेस और चालाकी देख हर कोई उसका कायल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

इस दुनिया में ढेरों ऐसे जानवर हैं, जिनके बारे में हम कम ही जानते हैं और जिनकी खासियत जान कई बार हम इंसान दंग रह जाते हैं. ऐसा ही एक जानवर है हैम्स्टर. ये दिखने में तो चूहे की तरह लगता है, लेकिन होता है उनसे काफी अलग. सोशल मीडिया पर एक नन्हे से हैम्स्टर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी क्यूटनेस और चालाकी देख हर कोई उसका कायल हो रहा है.

ट्विटर पर Buitengebieden नाम के अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में ब्राउन और व्हाइट कलर का एक छोटा सा हैम्स्टर नजर आ रहा है. इस हैम्स्टर के आगे उसका मालिक ढेर सारे गाजर रख देता है. वीडियो देख आपको भी लगेगा कि भला ये छोटा सा जानवर इतने सारे गाजर कैसे खा सकता है. लेकिन वीडियो आगे देख आपकी आंखे फटी की फटी रह जाएंगी. एक-एक कर चूहे सा दिखने वाला ये नन्हा सा जीव सारे गाजर खा लेता है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को 3.5 मिलियन बार देखा जा चुका है. वहीं इस पर 33 हजार से अधिक लाइक्स आए हैं.

अपने मुंह में खाना स्टोर करके रखता है हैम्स्टर

आपको बता दें कि हैम्स्टर की ये खासियत होती है कि ये दिन के वक्त जमीन के अंदर अपने बिल में रहता है और शाम को बाहर निकतला है. ये अपने भोजन को अपने मुंह के दोनों तरफ बने पॉकेट्स में स्टोर करके रख सकता है और बाद में इसे खाता है. वीडियो में दिख रहा हैम्स्टर भी जो गाजर खा रहा, उसे अपने मुंह में बने पॉकेट्स में स्टोर करके रख रहा है. 

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor Exclusive: 400 पार के नारे को कैसे देखते हैं प्रशांत किशोर? | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: