मरीजों से पर्ची बनाने के लिए 1 रुपये ज्यादा ले रहा था कर्मचारी, विधायक की कलम चलने से गई नौकरी  

यूपी के महाराजगंज के सरकारी अस्पताल में पर्ची बनाने वाला कर्मचारी मरीजों से 1 रुपये की जगह 2 रुपये ले रहा था. विधायक ने धावा बोला और इस कर्मचारी को रंगे हाथ पकड़ा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्री भ्रष्टाचार पर कितनी लगाम लगा रहे हैं, इसका एक उदाहरण राज्य के महाराजगंज के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर से सामने आया है. कम्युनिटी हेल्थ में सेंटर में 1 रुपये में बनने वाले रोगी के पर्चे के लिए 2 रुपये चार्ज किये जा रहे थे. वहीं, इसके अलावा यहां आने वाले रोगियों को दूसरे अस्पताल में भी रेफर किया जा रहा था और बच्चे को जन्म देने पर दंपत्ति को मिलने वाली राशि में भी धांधली की जा रही थी. साथ ही अस्पताल से मरीजों के दवाईयां भी नहीं मिल रही थी. जब इसकी शिकायत महाराजगंज के सिस्वा विधायाक प्रेम सागर पटेल के पास पहुंची थी, तो उन्होंने इस हेल्थ कम्युनिटी सेंटर का अचानक दौरा किया. विधायक के हेल्थ सेंटर पहुंचते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

सिस्वा विधायक प्रेम सागर पटेल ने कम्यूनिटी सेंटर का दौरा किया और देखा कि फार्मासिस्ट मरीजों से पर्ची बनाने के 1 रुपये की जगह 2 रुपये ले रहा था. विधायक ने इस फार्मासिस्ट को रंगे हाथ पकड़ा और फिर जमकर लताड़ लगाई. विधायक ने कहा, 'तुम लोग गरीब जनता को परेशान कर रहे हो, मैं ऐसा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करूंगा'. इसके बाद विधायक ने इस कर्मचारी को तलब किया.
 

विधायक ने अपने क्षेत्र की जनता से बच्चे के जन्म के बाद दंपत्ति को मिलने वाली 10 हजार रुपये की राशि के बारे में भी पूछा, तो इस पर लोगों ने मना कर दिया. विधायक ने इस पर इस कर्मचारी को ही घेरा और प्रशासन पर धांधली के आरोप लगाए. विधायक ने स्टाफ को चेताया अगर कलम चली तो नप जाओगे. विधायक जी ने जनता और स्टाफ को आमने-सामने खड़ा करके ये सारी बातें की थी. स्टाफ के सफाई देने पर विधायक प्रेम सागर ने कहा, मुझे मत समझाओ, मैं भी गरीब परिवार से आता हूं, मैंने भी लाचारी के दिन देखे हैं, तुम्हारी इन सब बातों में मैं फंसने वाला नहीं हूं'. विधायक ने हेल्थ सेंटर में रात में महिला डॉक्टर की अनुपस्थिति को लेकर भी अपना गुस्सा जाहिर किया.

विधायक की इस पंचायत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें विधायक का पारा हाई दिख रहा है. वहीं, इस मामले के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पर्ची बनाने वाले का नाम संजय बताया. साथ यह भी बताया कि वह कॉन्ट्रैक्ट बेस पर काम कर रहा है और इसकी ज्वॉइनिंग थर्ड पार्टी एजेंसी के जरिए हुई है. एडिशनल चीफ मेडिकल ऑफिसर राजेंद्र प्रसाद ने बताया है कि पर्ची बनाने वाले इस कर्मचारी को निकाल दिया गया है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
चतुर्थी के Shradh के शुभ मुहूर्त क्या हैं? जानें श्राद्धकर्म के नियम
Topics mentioned in this article