चिड़िया से दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था गोरिल्ला, जब नहीं बनी बात तो करने लगा ऐसी हरकत, देखकर हैरान हो रहे लोग

वीडियो की शुरुआत में गोरिल्ला के बाड़े के अंदर का दृश्य दिखाई देता है, जहां बंदर पक्षी को देखते हुए और अपना सिर खुजलाते हुए दिखाई देता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
चिड़िया से दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था गोरिल्ला

विभिन्न प्रजातियों के जानवरों के बीच के प्यारे पल एक दिल छू लेने वाली कहानी बुनते हैं, जो लोगों के दिलों में गर्मजोशी का एहसास छोड़ने में कभी असफल नहीं होती. उस लिस्ट में अब एक और वीडियो जुड़ गया है. जिसमें एक गोरिल्ला और एक चिड़िया के बीच बातचीत को दिखाया गया है. फुटेज में दिखाया गया है कि कैसे जिज्ञासु वानर छोटे पक्षी से दोस्ती करने की कोशिश कर रहा है.

एक्स पर वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, "आश्चर्य की भावना केवल एक मानवीय गुण नहीं है: इस युवा गोरिल्ला को जीवन के एक छोटे रूप से मंत्रमुग्ध होते हुए देखें." पोस्ट ने यह भी संकेत दिया कि यह दृश्य कैलगरी चिड़ियाघर में कैप्चर किया गया था. वीडियो की शुरुआत में गोरिल्ला के बाड़े के अंदर का दृश्य दिखाई देता है, जहां बंदर पक्षी को देखते हुए और अपना सिर खुजलाते हुए दिखाई देता है. यह कुछ समय तक चलता रहता है, और फिर जानवर धीरे से पंख वाले प्राणी को पकड़ने की कोशिश करता है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो कुछ दिन पहले पोस्ट किया गया था. तब से, क्लिप को लगभग 2.2 मिलियन बार देखा जा चुका है - और संख्या केवल बढ़ रही है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "वह गोरिल्ला उस छोटे पक्षी के साथ बहुत कोमल व्यवहार कर रहा है!" दूसरे ने लिखा, “वाह, प्रकृति का जादू हम सभी को मंत्रमुग्ध कर देता है.” तीसरे ने लिखा, "इस गोरिल्ला की आंखों में आश्चर्य हमें याद दिलाता है कि जिज्ञासा और विस्मय सार्वभौमिक लक्षण हैं, जो प्रजातियों के बीच अंतर को पाटते हैं."

Advertisement

चौथे ने लिखा, “आश्चर्य की भावना केवल मनुष्यों तक ही सीमित नहीं है. यह देखना अच्छा है कि कैसे इस युवा गोरिल्ला जैसे जानवर भी जीवन के छोटे रूपों से मंत्रमुग्ध हो सकते हैं,'' पांचवे ने लिखा, "मैं खुशी के उन छोटे-छोटे पलों के लिए बहुत आभारी हूं जो जीवन को इतना खास बनाते हैं." इस छोटे से पक्षी के साथ गोरिल्ला की बातचीत के इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करिए.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Sayoni Ghosh और Kunal Vijayakar के साथ देखिए Kolkata में क्या है चुनाव का माहौल?

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede एक हादसा, 121 मौतें, और ज़हन में उठते कई सवाल | Hum Log
Topics mentioned in this article