गूगल ने पूछा- आपकी 2023 की पहली Google search क्या होगी? यूजर्स ने दिए ऐसे जवाब, हंसते-हंसते पेट में हो जाएगा दर्द

सर्च इंजन जायंट ने अपने ट्विटर हैंडल पर यूजर्स से पूछा, "आपकी 2023 की पहली गूगल सर्च क्या होने वाली है?"

Advertisement
Read Time: 10 mins
गूगल ने पूछा- आपकी 2023 की पहली Google search क्या होगी?

इंटरनेट की दिग्गज कंपनी Google ने अपने यूजर्स से सर्च इंजन पर अपनी पहली खोज को शेयर करने और चर्चा करने के लिए कहा, क्योंकि दुनिया भर में नए साल 2023 की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. दूसरे Google उत्पादों के समान, पोस्ट ने सोशल मीडिया पर तेजी से बहुत अधिक ध्यान खींचा.

सर्च इंजन जायंट ने अपने ट्विटर हैंडल पर यूजर्स से पूछा, "आपकी 2023 की पहली गूगल सर्च क्या होने वाली है?"

टेक दिग्गज की लोकप्रियता किसी भी अन्य टेक कंपनी से अधिक होने के बाद से पोस्ट तुरंत हिट हो गई; एक घंटे के भीतर, पोस्ट को 350,000 से अधिक बार देखा गया और 2000 से अधिक पसंद किया गया. कमेंट्स की संख्या लगातार बढ़ रही है क्योंकि लोग 2023 में जो खोजना चाहते हैं उसके लिए अपनी इच्छाओं को व्यक्त कर रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा, 'बिना कुछ किए अरबपति कैसे बनें.' एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "क्या इस साल के अंत में रूस विश्व शक्ति बन जाएगा?"

एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, "मेरा एक प्रश्न के रूप में होगा:" ब्राउज़र यूजर्स को हैकर्स, स्कैमर और मैलवेयर उत्पादकों से जोखिम में क्यों डालते हैं?

इस बीच, दुनिया का सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल टेक्स्ट और वॉयस इंटरनेट सर्च को 100 से अधिक भारतीय भाषाओं में उपलब्ध कराने पर काम कर रहा है.

Advertisement

इसके भारत में जन्मे सीईओ सुंदर पिचाई, जो इस महीने भारत में थे, उन्होंने कहा कि देश में तकनीकी परिवर्तन की गति असाधारण रही है, और Google छोटे व्यवसायों और स्टार्टअप्स का समर्थन कर रहा है, साइबर सुरक्षा में निवेश कर रहा है, शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है, और आवेदन कर रहा है.

"मैं यहां अपने 10 बिलियन डॉलर, 10-वर्षीय भारत डिजिटाइजेशन फंड (IDF) से हो रही प्रगति को देखने और नए तरीके शेयर करने के लिए आया हूं. हम अपने Google for India इवेंट में भारत के डिजिटल भविष्य को आगे बढ़ाने में मदद कर रहे हैं."

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: Rajya Sabha में जब पीएम मोदी ने कहा- "बचेगा नहीं.. गारंटी है"