इस फूल में था 'दुनिया का सबसे खतरनाक Drug', TikTok बनाने के लिए लड़की ने गलती से सूंघ लिया और फिर...

कनाडा के टोरंटो में रहने वाली सिंगर-गीतकार रफ़ाएला वेमैन (Raffaela Weyman) अपनी दोस्त के साथ घूम रही थीं, उस दौरान उन्हें एक बड़े पीले रंग का खुशबू वाला फूल दिखाई दिया. फूल को सूंघते हुए उन्होंने अपनी वीडियो भी बनाई, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

इस फूल में था 'दुनिया का सबसे खतरनाक Drug', TikTok बनाने के लिए लड़की ने गलती से सूंघ लिया और फिर...

इस फूल में था 'दुनिया का सबसे खतरनाक Drug', TikTok बनाने के लिए लड़की ने गलती से सूंघ लिया.

नई दिल्ली:

किसी चीज़ की पूरी जानकारी के बिना उसे करना खतरनाक साबित हो सकता है. एक टिकटॉक यूजर ने भी एक ऐसी ही गलती करके अपनी जान को खतरे में डाल दिया.  दरअसल, एक टिकटॉक यूजर ने अनजाने में एक ऐसे फूल को सूंघ लिया, जिसमें जहर था. कनाडा के टोरंटो में रहने वाली सिंगर-गीतकार रफ़ाएला वेमैन (Raffaela Weyman) अपनी दोस्त के साथ घूम रही थीं, उस दौरान उन्हें एक बड़े पीले रंग का खुशबू वाला फूल दिखाई दिया. फूल को सूंघते हुए उन्होंने अपनी वीडियो भी बनाई, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

दोनों लड़कियां फूल सूंघने के लिए रुक जाती हैं और बार-बार ऐसा करते हुए वीडियो बनाती हैं. लेकिन फूल सूंघने के तुरंत बाद वे अस्वस्थ महसूस करने लगती हैं. 

 वेमैन ने कहा, "जब हम अपने दोस्त के जन्मदिन पर पहुंचे, तो हम दोनों अचानक इतना खराब महसूस करने लगे फिर हमें वहां से जाना पड़ा." 

लड़की ने इंस्टाग्राम पर वीडियो और फोटो शेयर करके बताया कि तस्वीरें लेने के तुरंत बाद उन दोनों की तबियत बिगड़ने लगी थी. 

उन्होंने अपने पोस्ट में बताया कि बाद में उन्हें पता चला कि उस फूल को एंजेल्स ट्रम्पेट के नाम से जाना जाता है.  इसमें स्कोपोलामाइन (Scopolamine) होता है, जिसे दुनिया की सबसे खतरनाक ड्रग माना जाता है. 

Vice News के अनुसार, टिकटॉकर और उसकी दोस्त ने अनजाने में फूल सूंघकर खुद को जहर दे दिया था. 

 टिकटॉकर ने Newsweek को अपने लक्षणों के बारे में बताते हुए कहा, "मैं अचानक असंतुलित महसूस करने लगी. मुझे ऐसा लगा कि मेरे पैरों में जान नहीं है और जमीन खुदरी हो गई है."

लड़की ने आगे बताया, "मैं जब बेड पर गई तो मुझे पहली नींद में paralysis का अनुभव हुआ. मुझे ऐसा लगा कि कोई इंसान मेरे कमरे में काले रंग के कपड़े पहने हुए आ गया है और मेरे बगल में बैठकर मुझे एक सुई से इंजेक्शन लगा रहा है, जिस वजह से मैं ना बात कर पा रही हूं और ना चीख पा रही हूं. मैं बस वहीं लेट कर कराह रही थी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अच्छी बात यह है कि अपने इस खतरनाक अनुभव के बाद वह अब ठीक हैं.