मोमबत्ती बुझते ही निकलने लगा धुआं, लड़की ने उसी धुएं से दोबारा जला दी Candle, आप भी आज़मा कर देखें ये जादुई ट्रिक

एक वीडियो में मोमबत्ती जलाने की एक खास विधि दिखाई गई है. ट्विटर पर "साइंस गर्ल" ने जो दिखाया वह निस्संदेह आपकी अगली डिनर पार्टी ट्रिक बन जाएगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins

ऑनलाइन वायरल हो रहे एक वीडियो में मोमबत्ती जलाने की एक खास विधि दिखाई गई है. ट्विटर पर "साइंस गर्ल" ने जो दिखाया वह निस्संदेह आपकी अगली डिनर पार्टी ट्रिक बन जाएगी.

ट्विटर पोस्ट में इसके स्रोत के रूप में कैप्शन है, "उसके खुद के धुएं का उपयोग करके एक मोमबत्ती जलाना".

वह कमेंट सेक्शन में गतिविधि के बारे में विस्तार से बताती है और लिखती है: "जब मोमबत्ती बुझ जाती है तो वह सफेद धुआँ देखें?" वह पैराफिन मोम वाष्प है. "यह असंतुलित कार्बन सहित असंतुलित ईंधन कण हैं, जो इस ईंधन के निशान को ज्वलनशील बनाते हैं. जैसा कि यहां देखा गया है, इसे प्रज्वलित किया जा सकता है."

देखें Video:

लोगों ने उसके मूल, उपयोगी वीडियो के साथ वीडियो पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया.

1 जनवरी को ट्विटर पर शेयर होने के बाद से इस पोस्ट को 150,000 से अधिक लाइक्स और 14 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं; संख्या अभी भी बढ़ रही है. इसके द्वारा कई लोगों को कमेंट में अपनी राय पोस्ट करने के लिए भी प्रेरित किया गया है.

बहुत सारे लोग इस तरीके पर अपने खुद के वीडियो पोस्ट कर रहे हैं.

एक यूजर ने पूछा. "तो यह वास्तविक दुनिया में कैसे लागू होता है?" साइंस गर्ल ने यूजर को जवाब दिया कि "वास्तविक दुनिया में, बड़ी आग से धुएं के विशाल गुच्छे निकलते हैं जिसमें बचा हुआ ईंधन जो पूरी तरह से नहीं जलता है, फिर से भड़क सकता है." 

Featured Video Of The Day
Hezbollah ने इजरायल के Military Base को किया तबाह,दागे 1300 Drone और Rocket