मगरमच्छ के चारों ओर लिपटा नज़र आया विशाल एनाकोंडा, दोनों के बीच हुई जबरदस्त फाइट, देखें किसकी बची जान ?

एक वीडियो में एक विशाल पीले एनाकोंडा को ब्राजील (Brazil) में मगरमच्छ (alligator) की एक उप-प्रजाति, काइमन के चारों ओर लिपटते हुए दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

एनाकोंडा (Anaconda) सांप (snake) को एक विशाल और भयानक जीव होता. वे आकार में बड़े होते हैं, हरे एनाकोंडा लंबाई में 30 फीट तक बढ़ते हैं. बोआ परिवार के सदस्य, उनका वजन 550 पाउंड तक हो सकता है, जो 11 स्कूली बच्चों के बराबर है. इसलिए, जब ये डरावने जीव शिकार करने के लिए बाहर आते हैं, तो यह नजारा आपके रोंगटे खड़े कर सकता है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक विशाल पीले एनाकोंडा को ब्राजील (Brazil) में मगरमच्छ (alligator) की एक उप-प्रजाति, काइमन के चारों ओर लिपटते हुए दिखाया गया है. पिछले साल सितंबर में संयुक्त राज्य अमेरिका में इंडियाना से किम सुलिवन द्वारा अविश्वसनीय दृश्य को कैमरे में कैद किया गया था, जो कि अब वायरल हो गया है.

सुलिवन के अनुसार, वीडियो में कुइबा नदी के किनारे मगरमच्छ और सांप के बीच संघर्ष दिखाया गया है, जो 40 मिनट तक चला.

देखें Video:

Advertisement

मगरमच्छ सांस लेने के लिए संघर्ष करता हुआ दिखाई देता है क्योंकि एनाकोंडा उसे और ज्यादा सिको़ड़ देता है. पूरे संघर्ष को देखने वाले फोटोग्राफर ने पहले सोशल मीडिया पर लिखा था कि काइमन खुद को मुक्त करने के लिए पानी के नीचे चला गया.

Advertisement

सुलिवन ने कहा, कि कुछ समय बाद मगरमच्छ ऊपर आ गया, लेकिन विशाल सांप अभी भी उसका गला घोंटता हुआ दिखाई दे रहा था. इसलिए, यह लंबे समय तक फिर से नीचे चला गया. उसने कहा, एनाकोंडा भी नदी के किनारे पर आ गया और वापस अपने घुस गया.

Advertisement

इस वीडियो को अब अफ्रीका वाइल्डलाइफ1 ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. कैप्शन में कहा, "यह एक अजगर नहीं है, यह एक बोआ कंस्ट्रिक्टर नहीं है ... यह उन सभी में सबसे बड़ा है: एनाकोंडा,"  

Advertisement

शुक्रवार को शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और लगभग 5 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. यूजर्स को कमेंट सेक्शन में भारी लड़ाई में विजेता के बारे में पूछते देखा जा सकता है. एक यूजर ने पूछा,"कौन जीता?" जबकि दूसरे ने कहा, "सांप गैटोर को  कभी नहीं निगलेगा."
 

उज्‍जैन जिले में भारी बारिश के बीच पुलिया से जीप बही

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave