फ्लाइट में विदेशियों ने गाया भारत का राष्ट्रगान, सोशल मीडिया पर वीडियो की हो रही है वाहवाही

दिल्ली से तिब्लिसी जा रही एक फ्लाइट का वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें विदेशी नेशनल एंथम गाते नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

भारत में रहने वाले करोड़ों लोग अपने देश से प्यार करते हैं और इसके लिए उनके दिलों में काफी सम्मान होता है, कई मौकों पर हमें ये देशप्रेम देखने को मिल जाता है. खासतौर पर जब बात नेशनल एंथम की आती है, तो सभी लोग अपनी कुर्सी से खड़े होकर इसका सम्मान करते हैं. अब दिल्ली से तिब्लिसी जा रही एक फ्लाइट से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है. हालांकि, इसमें भारतीय लोग नहीं बल्कि विदेशी नेशनल एंथम गाते हुए दिखाई दे रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है.

वीडियो हुआ वायरल

इंडिगो की फ्लाइट से ये वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग विमान की सीटों पर बैठकर भारत का नेशनल एंथम जन-गण-मन गा रहे हैं. इनका एक्सेंट भी काफी अलग है. कुछ लोग नेशनल एंथम के सम्मान में अपनी सीट से खड़े होते हुए भी नजर आ रहे हैं. भारत में लोग इस वीडियो की जमकर तारीफ कर रहे हैं और इसे खूब शेयर भी किया जा रहा है.

यहां देखें वीडियो

दरअसल, ये वीडियो न्यूबानेस्चोयर नाम के एक बैंड ने बनाया है. इस बैंड के मेंबर्स इस विमान में सवार थे और उन्होंने साथ मिलकर भारत का नेशनल एंथम गाना शुरू कर दिया. इस बैंड को कई तरह के लाइव परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है, इससे पहले भी ये बाकी देशों के गानों पर परफॉर्म कर चुके हैं. हालांकि, फ्लाइट में इस परफॉर्मेंस ने लोगों का दिल जीत लिया.

खासतौर पर भारतीय लोगों के लिए ये एक तोहफे की तरह है. फिलहाल लाखों लोग इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को देख चुके हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कुछ भारतीय भी विमान में सवार हैं जैसे ही जन-गण-मन शुरू होता है, ये सभी पीछे मुड़ते हैं और खड़े हो जाते हैं. वहीं कुछ लोग इसे अपने फोन के कैमरे में भी रिकॉर्ड करने लगते हैं.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस में 'भोले बाबा' पर FIR नहीं, मुख्य आरोपी पर एक लाख का इनाम