G20 Summit 2023: सुदर्शन पटनायक ने बाइडेन के स्वागत में 2000 दीयों से बनाई रेत की मूर्ति

कैप्शन में बताया गया, “#G20Summit के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति @JoeBiden #WelcomeToBharat. ओडिशा के पुरी समुद्र तट पर 2000 दीयों की स्थापना के साथ मेरा सैंडआर्ट.”

Advertisement
Read Time: 5 mins
बाइडेन के स्वागत में 2000 दीयों से बनाई रेत की मूर्ति

प्रसिद्ध रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक (Sand Artist Sudarsan Pattnaik) ने एक बार फिर ओडिशा के पुरी सागर तट पर अपनी लुभावनी रचना से इंटरनेट को आश्चर्यचकित कर दिया है. इस बार, उनकी शानदार रेत कला किसी और के लिए नहीं बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) के लिए एक गर्मजोशी और कलात्मक स्वागत है.

पटनायक की उत्कृष्ट कृति को उनके एक्स पोस्ट के माध्यम से शेयर किया गया है. फोटो उस पल को दर्शाती है, जिसमें अमेरिकी झंडे के साथ जो बाइडेन की खूबसूरती से तैयार की गई रेत की मूर्ति है. बाइडेन की विशिष्ट मुस्कान और सावधानीपूर्वक उकेरे गए झंडे सहित जटिल विवरण, पटनायक के असाधारण कौशल और समर्पण को दर्शाते हैं.

कैप्शन में बताया गया, “#WelcomeToBharat #G20Summit के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति @JoeBiden. ओडिशा के पुरी समुद्र तट पर 2000 दीयों की स्थापना के साथ मेरा सैंडआर्ट.” 

9 सितंबर से नई दिल्ली में होने वाले जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में दुनिया के शीर्ष नेता जुटेंगे. दो दिनों में, देश की राजधानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक और कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो सहित अन्य लोगों की मेजबानी करेगी. यह कार्यक्रम भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article