कछुए और चिम्पांजी की अनोखी दोस्ती को देखकर याद आया गाना- 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे....'

इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक चिम्पांजी और कछुआ दोस्ती की मिसाल कायम कर रहे है. यहां चिम्पांजी एक कछुए के पास बैठा हुआ है और उसके हाथ में एक सेब है, सेब की एक बाइट चिम्पांजी खुद खा रहा है और एक बाइट अपने हाथों से बड़े ही प्यार से कछुए को खिला रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

बचपन में आपने खरगोश-कछुए की दौड़ और दोस्ती की कहानी ज़रूर सुनी होगी, जिसमें तेज़ दौड़ने वाले खरगोश से कछुआ जीत जाता है, लेकिन शायद ही आपने चिम्पांजी और कछुए की दोस्ती की कोई कहानी सुनी होगी. आज हम आपको ऐसी ही एक दोस्ती का वीडियो दिखाने जा रहे है, जिसमें दोनों की दोस्ती देखकर आपका दिन बन जाएगा.

यहां देखें वीडियो

दिल को छू जाएगा यह शानदार वीडियो

वैसे तो एक प्रजाति का जानवर दूसरे प्रजाति के जानवर को अपने आस-पास फटकने तक नहीं देता है. आमतौर पर दोनों को एक-दूसरे से खतरा महसूस होता है, ऐसे में अपना खाना शेयर करने की बात तो दूर की है, लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक चिम्पांजी और कछुआ दोस्ती की मिसाल कायम कर रहे है. वीडियो में नज़र आ रहा है कि, चिम्पांजी एक कछुए के पास बैठा हुआ है और उसके हाथ में एक सेब है, सेब की एक बाइट चिम्पांजी खुद खा रहा है और एक बाइट अपने हाथों से बड़े ही प्यार से कछुए को खिला रहा है. कछुआ भी बिना डरे चिम्पांजी के हाथ से एप्पल खाने की कोशिश कर रहा है. कछुए और चिम्पांजी के बीच की यह अनोखी केमिस्ट्री सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बनी हुई है.  

Video: हाथ में मोबाइल लिए देखिए बंदर के टशन, मानो कर रहा हो किसी सीक्रेट मिशन की प्लानिंग !
 

Advertisement

नेटिजंस को खूब पसंद आ रहा वीडियो

चिम्पांजी और कछुए का यह मज़ेदार वीडियो 'Dr.Samrat Gowda IFS' नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को कैप्शन दिया गया है- 'अमेजिंग फ्रेंडशिप' और सच ही तो है इन दोनों की दोस्ती को देखकर किसी के मुंह से यही निकलेगा कि ये फ्रेंडशिप तो अमेजिंग है. वीडियो को ट्विटर यूजर्स खूब पसंद कर रहे है और जमकर कमेंट्स भी कर रहे है. एक यूजर ने लिखा है कि, 'ग्रेट फ्रेंडशिप.' वहीं एक यूजर ने लिखा है कि, 'हमें भी इनसे सीखने की जरूरत है', तो दूसरे यूजर ने मजाक करते हुए कमेंट किया है कि- 'कछुआ एप्पल खाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन खा नहीं पा रहा है, सारा तो चिम्पैंजी खुद ही खा रहा है, यही दोस्ती है.'

Advertisement

जब आलिया-रणबीर की शादी की तस्वीर में फैन ने ऋषि कपूर को किया फोटोशॉप

Featured Video Of The Day
Haryana Elections Voting: हरियाणा की 90 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 49.1 फीसदी मतदान हुआ