दिल थाम कर करें इन जगहों की सैर, लटके हुए ताबूतों से लेकर फुफकारते सांपों तक ये हैं दुनिया की 10 सबसे खौफनाक जगहें

कुछ लोग अगर चाहते हैं कि वो ऐसी क्रीपी जगहों पर घूमने जाएं, तो हम उन्हें बता रहे हैं ऐसी ही कुछ जगह जहां वो डरते डरते सैर का लुत्फ उठा सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
लटके हुए ताबूतों से लेकर फुफकारते सांपों तक, ये है दुनिया की 10 सबसे भयानक जगहें

जम्मू कश्मीर, स्विट्जरलैंड, फ्रांस जैसी खूबसूरत जगह घूमने की चाह तो सभी लोग रखते हैं. सैर पर निकलें तो बस एक ही ख्वाहिश होती है कि ऐसी जगह जाएं जहां मूड फ्रेश हो जाए. लेकिन क्या कोई ऐसी जगह घूमने जाना चाहेगा जहां जाते ही दिल डर के मारे जोर से धड़कने लगे और दहशत से रोंगटे खड़े हो जाएं. वैसे तो ये सभी लोगों की च्वाइस नहीं होती. फिर भी कुछ लोग अगर चाहते हैं कि वो ऐसी क्रीपी जगहों पर घूमने जाएं, तो हम उन्हें बता रहे हैं ऐसी ही कुछ जगह जहां वो डरते डरते सैर का लुत्फ उठा सकते हैं.

नागोरो, जापान (Nagoro, Japan)

आदम कद डॉल्स से भरा ये जापान का एक गांव है. जहां लोग कम डॉल्स ज्यादा दिखाई देती हैं.

सेंट्रेलिया, पेनसिलवेनिया (Centralia, Pennsylvania)

इन शहर की गलियां आग और धुआं उगलती हैं. बहुत साल पहले यहां एक कोल माइन में अचानक आग लगी. उसके बाद से किसी भी सड़क से धुआं उठता दिखाई देने का सिलसिला जारी है. धीरे धीरे ये शहर खाली ही हो गया. वैज्ञानिकों का दावा है कि अगले ढाई सौ साल तक यहां यही हाल रहेगा.

गोम्टोंग केव्स, मलेशिया (Gomantong Caves, Malaysia)

मलेशिया की इस गुफा में लाखों चमगादड़ रहते हैं. इसके अलावा ये बहुत से कॉकरोच, सांप, बिच्छू और केकड़ों का घर हैं. अगर यहां जाएं तो अपनी रिस्क पर ही घूमें.

Advertisement

हैंगिंग कॉफिन्स, फिलीपीन्स (Hanging Coffins, Philippines)

इस जगह पर ताबूत दफनाए नहीं जाते बल्कि टांग दिए जाते हैं. फिलीपींस में इस जगह को आफ्टर लाइफ होम माना जाता है.

Advertisement

डोर टू हेल, तुर्कमेनिस्तान (The Door To Hell, Turkmenistan)

230 फीट चौड़ा ये कार्टर पिछले कई सालों से लगातार जल रहा है. इसे बुझाने के लिए कई जुगत भिड़ाईं गईं लेकिन ये बुझ नहीं सका. इसलिए इसे डोर टू हेल कहा जाता है.

Advertisement

स्नेक आईलेंड, ब्राजील (Snake Island, Brazil)

ब्राजील का ये आईलैंड भयानक और जहरीले सांपों से भरा माना जाता है. कहते हैं यह हर स्क्वेयर मीटर पर पांच जहरीले सांप मिलते हैं. यही वजह है कि ब्राजीलियन सरकार ने यहां लोगों की आवाजाही बैन कर दी है.

Advertisement

हॉओ पर विला, सिंगापुर (Haw Par Villa, Singapore)

करीब 86 साल पुराने इस थीम पार्क हजार स्टेचू होंगे. हर स्टेचू थोड़ा सा अजीब और अलग है.

माउंट हुआशेन, चीन (Mount Huashan, China)

ये जगह दुनिया की मोस्ट डेंजरस हाईक मानी जाती है. वैसे तो यहां तक कम ही लोग आते हैं. लेकिन जो लोग यहां पहुंचे उनका दावा है कि इस जगह से बहुत सुंदर नजारा और मंदिर दिखाई देते हैं.

क्लाउन मोटल, नेवाडा (Clown Motel, Nevada)

ये मोटल ब्राइट कलर के दरवाजे और पोल्का डोट फेसेड की डिजाइन वाला है. मोटल के अदर करीब 3 हजार से ज्यादा, अलग अलग तरह की क्लाउन फिगर्स दिखाई देंगी.

सेरो नेग्रो, निकारागुआ (Cerro Negro, Nicaragua)

एक्टिव वॉलकेनो की सैर करने की हिम्मत रखते हैं तो इस जगह की सैर कर सकते हैं. यहां टॉक्सिक गैसेस होने की भी खतरा बना रहता है. बता दें ये ज्लामुखी 1850 से अब तक 20 बार फट चुका है.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Team India के Delhi पहुंचने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने काटा केट | T20 World Cup