Viral Video : पक्षियों का झुंड आसमान से गिरा और गिरते ही हुई मौत, अजीबोगरीब वीडियो आया सामने

एक सुरक्षा कैमरे के फुटेज में पक्षियों के झुंड को बड़े पैमाने पर काले भंवर में घरों पर उतरते हुए दिखाया गया है. जबकि कुछ ब्लैकबर्ड उड़ने में कामयाब रहे और कई मर गए.

Advertisement
Read Time: 15 mins

मेक्सिको में पक्षियों का एक झुंड रहस्यमय तरीके से आसमान से अचानक गिर गया, जिसमें से बहुत से नीचे फुटपाथ से टकराकर मर गए. इस अजीबोगरीब घटना का वायरल हो रहे वीडियो से पता चलता है कि कैसे सैकड़ों पीले सिर वाले ब्लैकबर्ड्स 7 फरवरी को मरते हुए दिखाई दिए. स्थानीय समाचार आउटलेट एल हेराल्डो डी चिहुआहुआ के अनुसार, जिसने पहली बार कहानी की रिपोर्ट की, मेक्सिको में चिहुआहुआ के निवासियों ने फुटपाथ पर मरे हुए पक्षी मिलने पर पुलिस को सूचना दी.

अल्वारो ओब्रेगॉन की अनुभागीय पुलिस ने बताया, कि उन्हें सोमवार सुबह करीब 8.20 बजे मृत पक्षियों के बारे में फोन आने लगे.

एक सुरक्षा कैमरे के फुटेज में पक्षियों के झुंड को बड़े पैमाने पर काले भंवर में घरों पर उतरते हुए दिखाया गया है. जबकि कुछ ब्लैकबर्ड उड़ने में कामयाब रहे और कई मर गए. वीडियो में पक्षियों को सड़कों पर बेजान पड़े हुए दिखाया गया है.

देखें Video:

फ़ुटेज को ट्विटर पर 1.4 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और फ़ेसबुक पर व्यापक रूप से शेयर किया गया है. स्थानीय अधिकारी तुरंत यह नहीं बता सके कि पक्षी रहस्यमय तरीके से आसमान से क्यों गिरे - लेकिन वायरल वीडियो ने कई सिद्धांतों को जन्म दिया.

यूएसए टुडे के अनुसार, एक पशुचिकित्सक ने सिद्धांत दिया कि पक्षी या तो जहरीले धुएं में सांस लेते हैं, संभवतः एक हीटर से, या बिजली की लाइनों पर बैठते समय इलेक्ट्रोक्यूट हो जाते हैं. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने यह भी अनुमान लगाया कि रहस्यमय मौतों के पीछे 5G कारण हो सकता है.

Advertisement

लेकिन यूके सेंटर फॉर इकोलॉजी एंड हाइड्रोलॉजी के एक पारिस्थितिकीविद् डॉ रिचर्ड ब्रॉटन ने द गार्जियन को बताया कि घटना के लिए दोषी एक शिकारी पक्षी हो सकता है.

उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि पेरेग्रीन या बाज की तरह एक रैप्टर झुंड का पीछा कर रहा है, जैसे वे बड़बड़ाते हुए तारों के साथ करते हैं, और वे दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं क्योंकि झुंड को कम मजबूर किया गया था." उन्होंने कहा, "आप देख सकते हैं कि वे शुरुआत में एक लहर की तरह उड़ते हैं, जैसे कि वे ऊपर से बह रहे हों."

Advertisement

नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर सिंगर-कंपोज़र बप्पी लाहिरी, मुंबई के एक अस्पताल में ली आखिरी सांस

Featured Video Of The Day
Lucknow News: समस्तीपुर-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस में रेल कर्मी की हत्या | Humsafar Express | UP