फेक डिलीवरी बॉय के स्कैम से बाल-बाल बचा शख्स, iPhone 15 का चूना लगाने वाला था स्कैमर

शख्स ने अपनी सूझ-बूझ से काम लेते हुए स्कैमर्स के इरादे पर पानी फेर दिया. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ऑनलाइन कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर इन दिनों फेस्टिव सीजन के खास मौके पर विशेष डील और भारी डिस्काउंट्स दिए जा रहे हैं. हर कोई सस्ती कीमतों को देखते हुए ताबड़तोड़ शॉपिंग कर रहा है. अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो थोड़े सावधान हो जाइए, क्योंकि स्कैमर्स भी एक्टिव हो गए हैं, जो आपके साथ ठगी कर सकते हैं. फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज में एप्पल आईफोन 15 खरीदने वाले एक बेंगलुरु के शख्स को चूना लगाने के लिए स्कैमर्स फेक डिलिवरी बॉयज बन कर पहुंचे थे. हालांकि, शख्स ने अपनी सूझ-बूझ से काम लेते हुए स्कैमर्स के इरादे पर पानी फेर दिया.

फेक डिलिवरी बॉय

बेंगलुरु के शख्स ने स्कैमर डिलीवरी बॉय और पूरी घटनाक्रम की पूरी जानकारी एक रेडिट पोस्ट के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर की है. पोस्ट में शख्स ने बताया, "मेरी बहन ने फ्लिपकार्ट सेल में वीआईपी के साथ iPhone 15 खरीदा. यह एक ओपन बॉक्स डिलिवरी थी. यह लूजर (सफेद लिबास में आदमी) एक बड़े पैकेज के साथ डिलीवरी देने आया था और बॉक्स नहीं खोलने की बात कह रहा था. उसने कहा कि पार्सल जैसा है हमें वैसा ही लेना होगा. मैंने मना कर दिया तो उसने किसी रैंडम शख्स को फोन लगाया जिसने कहा कि, ओपन बॉक्स जैसी कोई सुविधा नहीं है.

इस दौरान डिलिवरी बॉय पर शक होने के बाद बेंगलुरु निवासी अपने फोन में सबकुछ रिकॉर्ड कर रहा था. उन्होंने पोस्ट में आगे बताया, "वह बहुत डरा हुआ था, क्योंकि मैंने यह सब रिकॉर्ड कर लिया था. उसने अपने पार्टनर को इस क्राइम के बारे में कन्नड़ में बताया कि, मैंने सब कुछ रिकॉर्ड कर लिया है. मैंने पैकेज स्वीकार नहीं किया, दो मिनट के अंदर दूसरा आदमी बहुत छोटा पैकेज देने आया और बोला कि वह डिब्बा खोल देगा. हमें प्रोडक्ट मिला क्योंकि मैंने सब कुछ रिकॉर्ड किया नहीं तो मुझे यकीन है कि उसने मुझे कोई रैंडम पैकेज दिया होता."

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

Flipkart scammers beware
byu/taau_47 inbangalore

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

फ्लिपकार्ट डिलिवरी स्कैम से जुड़े इस पोस्ट को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. कुछ यूजर्स बढ़ते स्कैम को लेकर फ्लिपकार्ट पर नाराजगी भी जता रहे हैं. एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, "इसका मतलब है कि असली डिलीवरी बॉय घोटाले का हिस्सा था. सबूत वीडियो के साथ फ्लिप कार्ट को रिपोर्ट करें. यदि उसे नहीं हटाया गया तो वह घोटाला किसी और पर थोप देगा." दूसरे यूजर ने लिखा, "बढ़िया भाई! खुशी है कि आपको पता था कि कुछ गड़बड़ है और आपने सब कुछ रिकॉर्ड कर लिया. अब फ्लिपकार्ट पर भरोसा करना बहुत मुश्किल है. सभी डिलीवरी पाइपलाइनों में बड़ी संख्या में घोटालेबाजों के साथ उनका जुड़ाव वास्तव में डरावना है. यह वास्तव में परेशान करने वाली बात है कि आप जानते हैं कि फ्लिपकार्ट डिलीवरी के दौरान होने वाली धोखाधड़ी के बारे में कुछ नहीं कर सकता है या नहीं करता है."

Advertisement

ये भी देखेंः- जवां दिखने के लिए 16 करोड़ का खर्चा

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: Ram Rahim को फिर से Parole, क्या BJP को पहुंचा पाएंगे फ़ायदा?