एक सोशल मीडिया यूजर के हाल में फ्लिपकार्ट (Flipkart) के डिलीवरी एक्जीक्यूटिव (Delivery Agent) के साथ अपने अप्रिय अनुभव को शेयर करते हुए कभी भी ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म से शॉपिंग नहीं करने की कसम खाने का पोस्ट एक्स पर शेयर किया है. इस पोस्ट के सामने आते ही फ्लिपकार्ट ने इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए सॉरी बोला है. वायरल हो रहे इस पोस्ट पर लोग जमकर फ्लिपकार्ट पर गुस्सा निकाल रहे हैं.
कभी आर्डर नहीं करने की मिली सलाह
Deity(@garkakabutar) ने गुरुवार को एक्स पर अपने अनुभव को शेयर करते हुए बताया कि फ्लिपकार्ट डिलीवरी एक्जीक्यूटिव ने डिलीवरी के समय वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) बताने में देर होने के कारण उसके पिता पर गुस्सा निकाला. उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया कि जब उसके पिता डिलीवरी के समय अपने फोन पर 4 अंकों का कोड नहीं ढूंढ पाए, तो कंपनी एजेंट उन पर गुस्सा हो गया और बदतमीजी से बात करने लगे.
यूजर ने लिखा, "पिताजी ने फ्लिपकार्ट से कुछ ऑर्डर किया था और वह अपने फोन पर ओटीपी नहीं ढूंढ पा रहे थे, इसलिए डिलीवरी ब्वॉय उन पर गुस्सा हो गया और बोला-कुछ आता नहीं है तो ऑर्डर क्यों करते हो! फिर कभी उनसे कुछ भी ऑर्डर न करें. उन्होंने कहा, 'आप ग्राहकों से इस तरह बात नहीं करते. Deity की पोस्ट ने जल्द ही फ्लिपकार्ट का ध्यान खींचा. कंपनी ने उन्हें जवाब देते हुए एग्जीक्यूटिव के व्यवहार के लिए माफी मांगते हुए कहा-“हम ऐसी घटनाओं को बहुत गंभीरता से लेते हैं और एग्जिक्यूटिव के व्यवहार के बारे में सुनकर हमें गहरा दुख होता है. अपने ऑर्डर विवरण साझा करके हमें इसे ठीक करने का मौका दें. '
यूजर्स बोले- असभ्य व्यवहार
इस पोस्ट को 67 हजार व्यू मिल चुके हैं और फ्लिपकार्ट की ओर से माफी मांगने के बावजूद यूजर्स की प्रतिक्रियाएं आ रही है. कई यूजर्स इस पर नाराजगी जता रहे हैं. कई लोगों ने फ्लिपकार्ट की खराब ग्राहक नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है. एक यूजर ने लिखा- बुजुर्गों के प्रति असभ्य होना सबसे बुरी चीज़ है जो कोई भी कर सकता है, ग्राहक हो या न हो, किसी को भी कम से कम बुनियादी सम्मान तो होना ही चाहिए, एक अन्य एक यूजर ने लिखा- फ्लिपकार्ट इतना घोटाला करता है और फिर आपको आपका पैसा वापस नहीं देता है.














