दक्षिण कोरिया के यात्री विमान में लगी आग, पक्षी के टकराने के कारण हुआ हादसा

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है, जिसमें लैंडिंग की कोशिश करते समय विमान में भड़कती आग नजर आ रही है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

जापान (Japan) में एक यात्री (passengers) विमान (plane) से पक्षी के टकराने के बाद उसके इंजन में आग लग गई, लेकिन राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. दक्षिण कोरिया के 122 यात्रियों वाले इस विमाग की इमरजेंसी लैंडिंग (emergency landing) करनी पड़ी. स्थानीय आउटलेट टीबीएस न्यूज डिग के अनुसार, एयरलाइन टी'वे (T'Way Air flight) एयर का बोइंग 737-800 विमान (Boeing 737-800 plane) ने जापान की राजधानी टोक्यो स्थित नरिता अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी, जो कि स्थानीय समयानुसार बुधवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल से लगभग 50 किलोमीटर पश्चिम में इंचियोन हवाई अड्डे पर उतरने वाला था.

Advertisement

घटना (incident) का एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर देखने को मिल रहा है, जिसमें लैंडिंग की कोशिश करते समय विमान में भड़कती आग नजर आ रही है. टीवी फुटेज से पता चला कि, विमान के दाहिने पंख वाले इंजन से चिंगारी और आग की लपटें निकल रही थी. स्थानीय न्यूज चैनल ने विमान में सवार यात्रियों के हवाले से बताया कि, विमान के अंदर जलने की गंध महसूस हो रही थी.

टीबीएस न्यूज डिग (TBS News Dig) की रिपोर्ट के अनुसार, पक्षी के टकराने (bird hit) के बाद विमान के स्टारबोर्ड इंजन (plane starboard engine caught fire) में आग लग गई थी. विमान में सवार एक यात्री ने इस हादसे का वीडियो भी बनाया था, जिसमें पायलट द्वारा आपातकालीन लैंडिंग करने का निर्णय लेते समय विमान के इंजन से निकलती आग की लपटें दिखाई दे रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बढ़ती आग की लपटें लगभग विमान के पिछले हिस्से तक पहुंच गई थीं.

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि, धरती से देखने पर एक जलता हुआ विमान आसमान में उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसने टोक्यो (Tokyo) के नारिता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Narita International Airport) से उड़ान भरी थी. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, पायलट को अपनी पहली लैंडिंग रद्द करने और दूसरी लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Advertisement

एक अज्ञात यात्री ने टीबीएस न्यूज डिग को बताया, 'मेरे हाथ कांप रहे थे और मेरा परिवार एक शब्द भी नहीं बोल पा रहा था, इसलिए मैं सचमुच डरा हुआ था. मुझे नहीं लगता कि मैं फिर कभी उड़ान भर पाऊंगा.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई, TMC विधायक ने क्या कहा?