मछली पकड़ रहा था मछुआरा, अचानक जाल में फंसी विशाल शार्क, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन

जब मिस्टर कैरोल ने पहली बार भूरी शार्क को पकड़ा, तो उन्हें लगा कि यह एक बड़ी नीली मछली है, और उन्होंने अनुमान लगाया कि इसका आकार लगभग 8 या 9 फीट लंबा होगा.

Advertisement
Read Time: 14 mins

कनेक्टिकट (Connecticut) का एक मछुआरा (fisherman), एडी कैरोल, एक बड़ी नीली मछली पकड़ने के इरादे से रविवार की सुबह मछली पकड़ने गया था. उनका लक्ष्य मौजूदा ब्लूफ़िश टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी के अनुरूप था. लेकिन, पानी से जो निकला वह उसकी कल्पना से भी बहुत दूर था, जिससे वह हैरान रह गया. 

अपने पैडलबोर्ड पर बैठे हुए, मिस्टर कैरोल टक्सिस द्वीप से कई सौ गज आगे पैडल मारते हुए बाहर निकले. अचानक उसने एक बड़ी भूरी शार्क (shark) को फंसा लिया, जो इतनी बड़ी थी, कि उसने उसके 12 फुट के पैडल बोर्ड को खींचना शुरू कर दिया.

देखें Video:

कैरोल ने एनबीसी कनेक्टिकट को बताया, "मैं उम्मीद कर रहा था कि यह संभावित रूप से टूर्नामेंट जीतने के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी." कैरोल ने कहा, कि मछली ने उसे लॉन्ग आइलैंड साउंड में और दूर खींच लिया, यहां तक ​​​​कि एक छोटे से लंगर के साथ भी जिसे उसने पहली बार अपनी लाइन डालते समय गिरा दिया था.

लगभग एक घंटे तक चले संघर्ष के बाद, वह धीरे-धीरे मछली पकड़ने में कामयाब रहा और अंततः उसे पानी की सतह पर लाकर उसकी पहचान उजागर की. उसे आश्चर्य हुआ, यह प्रत्याशित ब्लूफ़िश या धारीदार बास नहीं था; बल्कि, यह काफी बड़ी भूरी शार्क थी.

उन्होंने कहा, "जब मैंने पहली बार इसका आकार देखने के लिए इसे करीब से देखा तो मैं खुद हैरान रह गया."

Advertisement

अनुमानित 8 फीट की लंबाई में शार्क ने एक प्रभावशाली दृश्य प्रस्तुत किया. एडी कैरोल ने इस दुर्लभ क्षण को रिकॉर्ड करते हुए इस महत्वपूर्ण कैच को अपने मोबाइल फोन पर कैद कर लिया.

उन्होंने कहा, "यह मछली पकड़ने की एक और कहानी हो सकती थी. आपको किसी तरह का सबूत मिलना चाहिए, है ना? बहुत सारा एड्रेनालाईन पंप हो रहा था. निश्चित रूप से डर की छाया थी."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India