होमवर्क में नहीं सुलझा पाया गणित का सवाल, तो पिता ने बच्चे को फेंक कर मारा अनार, हुआ जो हाल, डॉक्टर भी रह गए दंग

तीसरी क्लास में पढ़ने वाला बच्चा होमवर्क करने के दौरान मैथ के एक सवाल को सुलझा पाने में अटक रहा था. उसका पिता उसको समझाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन ठीक से समझा नहीं पा रहा था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बच्चे को अनार फेंक कर मारना पड़ा पूरे परिवार को महंगा

होमवर्क करवाने के दौरान नाराज बाप ने अपने बच्चे पर ऐसा हमला किया कि उसकी जान पर बन आई. अगर पुलिस से रिपोर्ट की गई तो आरोपी पिता को तीन साल की जेल हो सकती है. मामला पड़ोसी मुल्क चीन (China) का है. रिपोर्ट के मुताबिक, तीसरी क्लास में पढ़ने वाला बच्चा होमवर्क करने के दौरान मैथ के एक सवाल को सुलझा पाने में अटक रहा था. उसका पिता उसको समझाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन ठीक से समझा नहीं पा रहा था.

मैथ का सवाल नहीं सुलझा रहा था बेटा, नाराज बाप ने किया हमला

बेटे के गणित के सवाल नहीं समझ पाने से नाराज पिता ने अचानक घर में रखे अनार को उठाया और उसे फेंक कर मारा. इस दौरान बच्चे की कामकाजी मां अपने दफ्तर में ओवरटाइम कर रही थी. चोट लगने के बाद बच्चा जोर से चिल्लाया, लेकिन उस पर किसी गंभीर चोट के निशान नहीं दिखे. अगले दिन भी बच्चे की हालत कुछ ज्यादा खराब नहीं थी. हालांकि, बाद में पेट दर्द की शिकायत पर उसे अस्पताल ले जाया गया.

तिल्ली यानी कान का पर्दा फटा, लापरवाही के कारण गंभीर चोट

अस्पताल में डॉक्टर्स ने बच्चे की जांच के बाद बताया कि उसकी तिल्ली यानी कान का पर्दा फट गया है. समय से उचित इलाज नहीं करवाने पर उसकी जान पर बन सकती थी. जानकारी के मुताबिक, चीन में लापरवाही के कारण गंभीर चोट पहुंचाने पर तीन साल तक की जेल हो सकती है, हालांकि, ऐसे मामले अक्सर पीड़ित की रिपोर्ट या अफसरों की दखल के बिना अनसुलझे रह जाते हैं.

घरेलू हिंसा में परिवार के सदस्यों के बीच संबंध की परवाह नहीं

सिचुआन होंगकी लॉ फर्म के वकील हे बो ने कहा कि ऐस स्थितियों को घरेलू हिंसा के रूप में पहचाना जा सकता. यह आपराधिक कृत्य है, भले ही पीड़ित या परिवार के सदस्य सक्रिय रूप से पुलिस को रिपोर्ट न करें, लेकिन एक बार संगठनों या व्यक्तियों द्वारा इस तरह के व्यवहार का पता चलने पर, रिपोर्ट करना उनकी भी ज़िम्मेदारी है." उन्होंने कहा, "कानून के सामने हर कोई बराबर है. इसके तहत परिवार के सदस्यों के बीच संबंध की परवाह किए बिना घरेलू हिंसा अपराध है."

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
T20 World Cup Final: Team India की फाइनल में ये है ताकत, इस तरह मिल सकती है जीत
Topics mentioned in this article