चाची के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सका किसान, याद में चरती हुई भेड़ों से खेत में बनवाया दिल, कहा- उम्मीद है आप देख रही हैं

अपनी चाची को अलविदा कहने में असमर्थ एक किसान बेंजामिन जैक्सन ने अपनी भेड़ों के जरिए उन्हें भावभीनी और अनोखी श्रद्धांजलि दी.वायरल क्लिप में भेड़ों के झुंड को एक विशाल भूमि पर दिल की आकृति बनाते हुए देखा जा सकता है.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
चाची के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सका किसान, याद में चरती हुई भेड़ों से खेत में बनवाया दिल

पिछले साल से पूरी दुनिया कोविड-19 के प्रभाव से जूझ रही है. कई लोग अपनों से दूर हो गए हैं और कुछ तो अपनों को अंतिम विदाई भी नहीं दे पाए. अपनी चाची को भी अलविदा कहने में असमर्थ एक किसान बेंजामिन जैक्सन ने अपनी भेड़ों के जरिए उन्हें भावभीनी और अनोखी श्रद्धांजलि दी. उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल क्लिप में भेड़ों के झुंड को एक विशाल भूमि पर दिल की आकृति बनाते हुए देखा जा सकता है. बैकग्राउंड में ब्रिज ओवर ट्रबलड वाटर, जोड़ी साइमन और गारफंकेल का एक गीत सुना जा सकता है, जो उनकी चाची का पसंदीदा गीत था.

बेंजामिन ने बताया, "यह उनके सर्वकालिक पसंदीदा गीतों में से एक था और यह काफी भावनात्मक था." बेंजामिन ने अपने रचनात्मक वीडियो के माध्यम से अपनी चाची को श्रद्धांजलि देने की कोशिश की, क्योंकि वह उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके. उन्होंने ड्रोन की मदद से मंत्रमुग्ध कर देने वाली जगह का वीडियो बनाया.

देखें Video:

Advertisement

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए, जैक्सन ने बताया, कि कैसे उन्होंने दिल के आकार में अनाज बिखेरे हुए थे और फिर झुंड को छोड़ दिया, ताकि वो सही आकार बना सकें. बेंजामिन ने द गार्जियन, को बताया कि ड्रोन वीडियो उनके परिवार को भेजा गया था ताकि इसे उनकी चाची के अंतिम संस्कार में चलाया जा सके. कैंसर से दो साल की लड़ाई के बाद उनकी चाची की मृत्यु हो गई.

Advertisement

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक करीब 32 हजार बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो देख भावुक हो गए और किसान द्वारा इस दिल जीत लेने वाली श्रद्धांजलि की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा, 'यह बहुत खूबसूरत है. दूसरे ने लिखा, "सुंदर. आपके नुकसान के लिए खेद है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप
Topics mentioned in this article