किसान का कारनामा देख नहीं होगा यकीन, जुगाड़ से बना दिया CNG से चलने वाला ट्रैक्टर, बचेंगे डीजल के पैसे

ये ट्रैक्टर न तो पेट्रोल से चलता है और न ही डीजल से...किसान ने बनाया है ऐसा जुगाड़, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश.

Advertisement
Read Time: 14 mins

Jugaad Video: सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक किसान ने सीएनजी से चलने वाला ट्रैक्टर बनाया है, आइए देखते हैं कैसे किया गया है ये जुगाड़...

वायरल हो रहे इस वीडियो को एक्स पर @IndianFarmer_ नाम के यूजर ने शेयर किया है. कैप्शन में लिखा है- ये ट्रैक्टर न तो पेट्रोल से चलता है और न ही डीजल से...किसान ने बनाया है ऐसा जुगाड़, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश. 52 सेकंड के इस वीडियो में एक शख्स ने सीएनजी से चलने वाले इस वीडियो का रिव्यू किया है. उसने बड़ी ही बारीकी से इस ट्रैक्टर के बारे में पूरी जानकारी दी है. 

देखें Video:

Advertisement

वीडियो में वो बता रहा है कि इस ट्रैक्टर में आगे की ओर दो रॉकेट की तरह क्या लगा है. क्या ये उड़ेगा...नहीं दोस्तों ये न डीजल पर चलता है, न ही पेट्रोल पर. किस पर चलता है, मैं आपको बताता हूं. यहां देखिए, तो टैंक हैं जिससे पाइप जुड़ा है, जो अंदर से कनेक्ट होता है. ये सीएनजी से चलने वाला है. वीडियो में जानकारी दे रहे शख्स ने बताया कि पटलावड़ा, एमपी के देवेंद्र परमार नाम के किसान से कारनाम कर दिखाया है. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: क्या मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशेम सफीद्दीन? | NDTV India