एक ऐसी जेल जहां बिना किसी क्राइम के जा सकते हैं आप, अनोखा है यहां का माहौल, सेलिब्रिटिज भी लगा चुके हैं चक्कर

देश में एक ऐसा जेल भी है, जिसके दर्शन के लिए यानी जहां घूमने के लिए देश ही नहीं विदेशों से भी लोग पहुंचते हैं. इस जेल में फिल्मी सितारों का आना-जाना भी लगा रहता है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बड़ा अनोखा है ये जेल, कैदियों की जगह खड़े रहते हैं पुतले

जेल का नाम सुनते ही आम लोग असहज महसूस करने लगते हैं और हर कोई यही चाहता है कि उन्हें इस जगह के दर्शन कभी न करने पड़े, लेकिन देश में एक ऐसा जेल भी है, जिसके दर्शन के लिए यानी जहां घूमने के लिए देश ही नहीं विदेशों से भी लोग पहुंचते हैं. इस जेल में फिल्मी सितारों का आना-जाना भी लगा रहता है. दरअसल, ये कोई ऐसा वैसा जेल नहीं बल्कि हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी के अंदर बना जेल है, जिसका इस्तेमाल फिल्मों की शूटिंग के लिए होता है. वहीं रामोजी फिल्म सिटी घूमने आने वाले लोग भी इस जेल को घूमने जाते हैं.

वीडियो में दिखा नजारा

इंस्टाग्राम पर इस अनोखे जेल का वीडियो जेनिल वरिया नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो में इंफ्लूएंसर रामोजी फिल्म सिटी में मौजूद जेल के दर्शन करवा रहा है. इस जेल को आपने कई बार फिल्मों में भी देखा होगा. सलमान खान की फिल्म तेरे नाम में भी ये जेल नजर आया था. एकदम असली जेल से नजर आ रहे इस कारागार में कैदियों की जगह नकली पुतलों को खड़ा किया गया है, लेकिन शूटिंग के दौरान यहां एक्टर्स को खड़ा किया जाता है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

रामोजी फिल्म सिटी के इस जेल के वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए कई लोग बता रहे हैं कि वो इस ल काजे दौरा कर चुके हैं, वहीं कई लोग मौज भी काट रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, जेल असली हो या नकली डर तो लगता है. वहीं एक ने लिखा, ये रईसों वाला जेल है.

Advertisement

ये भी देखें:- Zoo में अचानक भौंकने लगा पांडा

Featured Video Of The Day
Brics Summit 2024: PM Modi और Xi Jinping ने 5 साल बाद रूस में बैठकर की बात, जानिए क्या-क्या हुआ