अमेरिकी मछुआरे ने पकड़ी दुर्लभ नीले रंग की झींगा मछली, देखकर लोगों ने कहा- अद्भुत

गुरुवार को शेयर किए जाने के बाद से, दुर्लभ नीले रंग की झींगा मछली के वीडियो को 65,100 लाइक, 5,623 रीट्वीट और कई लाइक्स के साथ 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
अमेरिकी मछुआरे ने पकड़ी दुर्लभ नीले रंग की झींगा मछली

संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मछुआरे द्वारा पकड़ी गई दुर्लभ नीले रंग की झींगा मछली का एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है. मेन मछुआरे ने क्रस्टेशियन को कहा, "अब तक देखा सबसे सुंदर नीला और सफेद", उस क्लिप के अनुसार जो पहले टिकटॉक पर पोस्ट की गई थी और बाद में अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाई दी. न्यूज़वीक ने बताया कि मछुआरे ब्लेक हास ने अपने अविश्वसनीय पकड़ की दो क्लिप शेयर कीं. एक वीडियो में, हास को नीले रंग की झींगा मछली के बारे में बात करते हुए देखा जा सकता है और यह कितना दुर्लभ है. "देखें कि हमने अभी-अभी इस जाल में क्या पकड़ा है, हमें एक नीली झींगा मछली (blue lobster) मिली है. मैंने देखा कि यह 20 लाख में 1 है, ये कितने दुर्लभ हैं."

वीडियो को ट्विटर पर भी खूब शेयर किया गया. गुरुवार को शेयर किए जाने के बाद से, दुर्लभ नीले रंग की झींगा मछली के वीडियो को 65,100 लाइक, 5,623 रीट्वीट और कई लाइक्स के साथ 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

देखें Video:

न्यूज़वीक के साथ बातचीत में हास ने कहा, "मैंने कभी भी एक नीले रंग की झींगा मछली नहीं देखी है जो नीले रंग की इतनी चमकीला या सुंदर हो. हम एक नीले रंग की झींगा मछली को कभी-कभी एक पंजे या पूंछ पर नीले रंग के हल्के रंग के साथ देख सकते हैं, लेकिन बस इतना ही. यह पहली बार है जिसे मैंने इस नीले रंग को हर जगह देखा है! और इतना सुंदर नीला. ”

Advertisement

उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मुझे फिर से एक और नीले रंग की झींगा मछली मिल जाएगी, लेकिन वे इतने दुर्लभ हैं कि आप केवल एक बार मेन राज्य में एक बार पकड़े जाने के बारे में सुनते हैं."

Advertisement

उन्होंने समाचार पोर्टल को बताया कि झींगा मछली लगभग 10 वर्ष की थी और उन्होंने कहा कि यह दुर्लभ है और हास इसे वापस समुद्र में छोड़ना चाहते हैं. हास खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्होंने एक दुर्लभ नीले रंग की झींगा मछली को पकड़ा है.

Advertisement

ट्विटर यूजर्स ने पोस्ट पर कई कमेंट्स किए. उनमें से एक ने लिखा, "झींगा मछली जो नीली होते हैं, दुर्लभ होते हैं, 20 लाख में से 1 होती हैं. प्राकृतिक झींगा मछली के रंग ऐसे नहीं होते हैं." एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह वास्तव में बहुत सुंदर नीला रंग है. ऐसा लगता है कि इसे ध्यान से पेंट किया गया है."

Advertisement

भारत में 70 साल बाद चीतों की वापसी, ग्वालियर पहुंचा विशेष विमान

Featured Video Of The Day
Nawaz Sharif की गुहार पर Pakistan में भारत के पूर्व उच्चायुक्त Sharat Sabharwal से खास बातचीत