एक महीने का किराया डेढ़ लाख, 23 लोगों के साथ रहना, किचन और बाथरूम शेयर करना, इंजीनियर ने बताया न्यूयॉर्क में रहने का अनुभव

एक शख्स ने न्यूयॉर्क में रहने के अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया है. ये शख्स न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में की कम्यूनल बिल्डिंग में रहता था. जो अब लंदन में शिफ्ट हो चुका है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

न्यूयॉर्क (New York) दुनिया के उन शहरों में से एक है जो सबसे चकाचौंध भरा और सबसे महंगा शहर माना जाता है. इसके बावजूद ये शहर दुनियाभर के लोगों को अट्रेक्ट करता है. इस फैक्ट के बावजूद कि ये देश बिलकुल बजटफ्रेंडली नहीं माना जाता है. न्यूयॉर्क में रहने के लिए लोग कई तरह के जुगाड़ भी करते हैं. कई लोग न्यूयॉर्क में रहने की ज्यादा कीमत को मैनेज करने के लिए रूममेट्स के साथ भी रहते हैं. इसी शहर में रहने वाले एक शख्स ने न्यूयॉर्क में रहने के अपने अनुभव को शेयर किया है. ये शख्स न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में की कम्यूनल बिल्डिंग में रहता था. जो अब लंदन में शिफ्ट हो चुका है.

एक महीने में दिया इतना रेंट

सीएनबीसी मेक इट को दिए एक इंटरव्यू में इशान अभेसेकरा ने बताया कि वो इस बिल्डिंग में करीब दो दर्जन लोगों के साथ रहता था. हर महीने वो 1 लाख 76 हजार रु. भारी भरकम रेंट भी चुकाता था. इशान एक इंजीनियर हैं. उन्होंने बताया कि 23 लोगों के साथ रहते हुए वो बाथरूम और किचन शेयर किया करते थे. उसके मंथली पेमेंट में वाइफाई, यूटिलिटी, हाउसहोल्ड सप्लाइज, साप्ताहिक क्लीनिंग सर्विस और मंथली कम्यूनल ब्रेकफास्ट शामिल था. इसके बावजूद वो कहते हैं कि वो एक्सपीरियंस ठीक ही था. उन्होंने ये भी बताया कि जब वो न्यूयॉर्क शिफ्ट हुए तो शुरुआत में कंपनी ने ही उन्हें रहने की जगह दी. जो फाइनेंशियल डिस्ट्रिक्ट में एक वन बैडरूम अपार्टमेंट था. इसके बाद जब खुद की स्पेस में शिफ्ट होना पड़ा तो उन्हें अफोर्डेबल ऑप्शन तलाशने पड़े.

इस तरह की बिल्डिंग में रहे

न्यूयॉर्क में घर तलाशते हुए उन्हें कोहैब स्पेस के बारे में पता चला. उन्होंने ये बताया कि इस बिल्डिंग में चार फ्लोर्स और 24 बेडरूम्स थे. इस बिल्डिंग में रहने वाले अधिकांश लोग 20 से 30 साल के थे. उनके बेडरूम में एक बेड, स्टोरेज स्पेस, एक डेस्क, एक डेस्क लाइट और एक वॉक इन क्लोजेट रखा था. इन सबको बाथरूम शेयर करना पड़ता था. बिल्डिंग के बेसमेंट में बड़ा काउच भी था. इसके अलावा कुछ कुछ जिम इक्विपमेंट्स भी थे.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?
Topics mentioned in this article