चार फुट की जगह में बना दिया 3 मंजिला मकान, लोग बोले- भूकंप घर की लोकेशन जानना चाहता है...

वीडियो में नज़र आ रहा पहला मकान तीन मंजिला है और उसे 4 फुट की जगह में बनाया गया है. जबकि दूसरा मकान दो मंजिला है और कई दुकानों के साथ 2 फुट की जगह में बनाया गया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

बड़े शहरों में ज़मीन इतनी महंगी होती जा रही है कि जिनके पास ज्यादा पैसे नहीं हैं उनके लिए अपना घर बनाना बहुत मुश्किल होता जा रहा है. ऐसे में लोग बड़े शहरों के तंग इलाकों में छोटे-छोटे घर बनवा रहे हैं. ताकि उनका भी अपना घर होने का सपना पूरा हो सके. ऐसे में सोशल मीडिया पर दो घरों का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लोगों ने अपना सिर पकड़ लिया है. क्योंकि लोगों को ये घर देखने के बाद यकीन ही नहीं हो रहा है कि आखिर कोई इतनी छोटी जगह में दो मंजिला और तीन मंजिला मकान कैसे बना सकता है. दरअसल, वीडियो में नज़र आ रहा पहला मकान तीन मंजिला है और उसे 4 फुट की जगह में बनाया गया है. जबकि दूसरा मकान दो मंजिला है और कई दुकानों के साथ 2 फुट की जगह में बनाया गया है. इन दोनों घरों को देखकर हर कोई हैरान है और लोगों का कहना है कि भूकंप आएगा तो इनका क्या होगा?

इस वायरल वीडियो में मकान को दिखाते हुए शख्स बता रहा है, क्या दिमाग लगाया है इंजीनियर ने, 4 फुट की जगह में गली के अंदर तीन मंजिला मान बनाकर खड़ा कर दिया. आप देख सकते हैं कि गली के अंदर सिर्फ 4 फुट की गैलरी दी गई है. इतनी सी जगह में ऊपर जाने के लिए सीढ़ियां भी हैं और बाहर एक दरवाजा भी लगा हुआ है. इसके बाद में इसी तरह का दूसरा घर भी दिखाया गया है. जिसे देखकर लोग दंग रह गए. क्योंकि वीडियो में शख्स कहता है कि आप देख सकते हैं कि 2 फुट की जगह में लाइन से दुकाने भी बनी हुईं हैं और ऊपर दो मंजिला मकान भी बना हुआ है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो को इंस्टाग्राम पर rk_khan_facts नाम के पेज से शेयर किया गया है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है- चार फुट की जगह में तीन मंजिल का घर. वीडियो को अबतक 5 लाख 65 हजार से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- भूकंप इस घर का लोकशन जानना चाहता है. दूसरे ने लिखा- दुकान का शटर खोलने के बाद तो सिर्फ दुकान की दावीर ही दिखती होगी. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India
Topics mentioned in this article