मुंबई की सड़कों पर अब नहीं दिखेगी डबल डेकर बसें, आखिरी जर्नी के दौरान कुछ इस तरह सज धज कर हुई तैयार

मुंबई में अंग्रेजों के जमाने से दौड़ रही इन बसों की यात्रा का अंत हो गया. मुंबई की सड़कों पर अब कभी आपको ये दो मंजिली बसें नहीं दिखेंगी. डबल डेकर बस की अंतिम यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई की शान Double Decker Bus ने सड़कों को कहा अलविदा.

कुछ चीज ऐसी होती हैं, जिनके जाने के बाद दिल उनकी यादों में डूबा रहता है. इतिहास से जुड़ी एक ऐसी खूबसूरत चीज आज खुद इतिहास के पन्नों में दर्ज कर दी गई है. हम बात कर रहे हैं, डीजल डबल डेकर बस की. मुंबई में अंग्रेजों के जमाने से दौड़ रही इन बसों की यात्रा का अंत हो गया. मुंबई की सड़कों पर अब कभी आपको ये दो मंजिली बसें नहीं दिखेंगी. डबल डेकर बस की अंतिम यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

आखिरी यादें हुईं कैद

मरोल डिपो से डीजल डबल डेकर बस ने आज आखिरी यात्रा समाप्त की. अंतिम सवारी सुबह 6:30 बजे शुरू हुई थी. इस दौरान आखिरी जर्नी कर रही बस को बैलून्स के साथ खूबसूरती से सजाया गया था और बकायादा माला भी लगाई गई थी. लाल रंग की इस बस को आखिरी बार देख, जहां लोग इमोशनल हो रहे हैं, वहीं वीडियो को देख ऐसा महसूस होता है, जैसे बस भी इस विदाई पर गमगीन सी है.

यादों में डूबे यूजर्स

इंस्टाग्राम पर विरल भियानी के अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो पर 2 लाख से अधिक लाइक्स आए हैं और लोग जमकर कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ये बस मुंबई वालों के लिए एक इमोशन है. वहीं दूसरे ने लिखा, प्लीज इसे बंद मत करो, मैं तो बैठी भी नहीं. वहीं तीसरे ने लिखा, ये अपने साथ हमारी बचपन की यादें भी ले गई. जबकि चौथे ने लिखा, मेरे डैड के साथ टॉप डेक की पहली सीट, वह स्मृति मेरे मस्तिष्क में बनी रहती है.

Featured Video Of The Day
Rajya Sabha में नेता विपक्ष Mallikarjun Kharge वेल में गए, सभापति बोले- दागी हो गया संसदीय इतिहास