मिट्टी के दलदल में फंसे हाथी का किया गया रेस्क्यू, जेसीबी मशीन की मदद से निकाला गया बाहर - देखें Video

कर्नाटक में बांदीपुर टाइगर रिजर्व (Bandipur Tiger Reserve) के मोलेयूर रेंज (Moleyur range) में दलदल में फंसे एक हाथी (elephant) की जान बचा ली गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
e

कर्नाटक में बांदीपुर टाइगर रिजर्व (Bandipur Tiger Reserve) के मोलेयूर रेंज (Moleyur range) में दलदल में फंसे एक हाथी (elephant) की जान बचा ली गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मादा हाथी (female elephant) मिट्टी के दलदल में फंसी हुई है और इस दलदल से बाहर आने की कोशिश कर रही है, लेकिन वो बाहर नहीं निकल पा रही है. जिसके बाद फॉरेस्ट अधिकारियों ने जेसीबी की मदद से हाथी को दलदल से बाहर निकालकर उसकी जान बचाई.

देखें Video:

ये वीडियो क्लिप ट्विटर पर रविवार को बांदीपुर टाइगर रिजर्व ने शेयर की थी, जो अब तेजी से वायरल हो रही है और इस वीडियो को देखने के बाद लोग अधिकारियों की खूब तारीफ कर रहे हैं. आप देखिए कैसे वीडियो में नजर आ रही मादा हाथी मिट्टी में फंसने की वजह से हिल डुल भी नहीं पा रही थी. वो बार-बार पैर उठाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन उठ नहीं पा रही थी. जिसके बाद अधिकारियों ने जेसीबी की मदद से उसे धक्का दिया और मिट्टी से बाहर निकाला..

वीडियो को शेयर करते हुए बांदीपुर टाइगर रिजर्व ने कैप्शन में लिखा है, कि 'बांदीपुर टाइगर रिजर्व के मोलेयूर रेंज में ताजा मिट्टी के दलदल में फंसी मादा हाथी को सफलतापूर्वक बचाया गया'. वहीं, अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यूजर्स ने हाथी को बचाने के लिए अधिकारियों की सराहना की है. एक यूजर ने कहा थोड़ी सी मदद से बहुत फर्क पड़ सकता है.

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?