अपने बीमार केयरटेकर से मिलने अस्पताल पहुंचा हाथी, घुटनों के बल बैठकर इस तरह जताया प्यार, इमोशनल कर देगा VIDEO

Adorable Video Of Elephant: एक इंसान के प्रति हाथी का ऐसा प्यार शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा, जैसा कि इस वीडियो में देखने को मिल रहा है. दिल छू लेने वाले इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी इमोशनल हो जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Elephant In Hospital Video Viral: कुछ जानवर बेहद क्यूट और मिलनसार होते हैं, उन्हीं में से एक है हाथी. इंटरनेट पर आपने हाथियों से जुड़े ऐसे कई वीडियो देखे ही होंगे, जिनमें कभी उनकी शरारतें, तो कभी उनकी प्यारी सी हरकतें दिल जीत लेती हैं. हाल ही में हाथी से जुड़ा एक ऐसा ही वीडियो लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसमें एक बड़ा सा हाथी पहले बड़े ही आराम से अस्पताल में एंट्री लेता है और फिर अपने बीमार व बूढ़े हो चुके केयरटेकर से मिलता है. वीडियो में हाथी को अपने केयरटेकर पर प्यार लुटाते देखा जा सकता है. यह वीडियो यकीनन बेहद कमाल का है, जिसे देखकर जहां कुछ लोग इमोशनल हो रहे हैं. वहीं कुछ लोग हाथी के इस बिहेवियर पर अपना दिल हार बैठे हैं.

हाथी की मासूमियत ने लूटा दिल (Cute Elephant viral video)

वीडियो की शुरुआत में सबसे पहले एक बड़ा सा हाथी दरवाजे के पास गेट पर बैठा नजर आता है, जहां उसका केयरटेकर एडमिट होता है और फिर धीरे-धीरे हाथी खिसकते हुए अस्पताल में दाखिल हो जाता है. अगले ही फ्रेम में हाथी एक कमरे में बैठा नजर आता है, जिसके सामने उसका बीमार बुजुर्ग केयरटेकर बिस्तर पर लेटा दिखाई पड़ता है. इस बीच अपनी सूंड की मदद से हाथी बीमार केयरटेकर को उठाने की कोशिश करने लगता है, लेकिन चूंकि केयरटेकर काफी बीमार और बूढ़ा हो चुका था, ऐसे में वो बेड से हिल भी नहीं पा रहा था, तो पास में ही खड़ी एक महिला ने उस बुजुर्ग का हाथ पकड़कर हाथी के सूंड को सहलाने में मदद की. ये देखकर वहां मौजूद लोग इनका प्यार देखकर इमोशनल हो गए.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

जानवर और इंसान के बीच प्यार का रिश्ता (Elephant and human heart touching video)

एक इंसान के प्रति हाथी का ऐसा प्यार शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा, जैसा कि इस वीडियो में देखने को मिल रहा है. दिल छू लेने वाले इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी इमोशनल हो जाएंगे. इस कमाल के वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्विटर ) पर @Yoda4ever नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'एक हाथी गांव के अस्पताल में अपने बुजुर्ग मानव साथी से मिलने आया है.'

Advertisement

महज 27 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 3.3 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि 68 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए जीभर कर प्यार लुटा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इंसान ने जरूर उस हाथी के साथ कुछ अच्छा किया होगा, क्योंकि इंसानों के साथ अगर आप अच्छा करो तो वो तुरंत भूल जाते हैं, लेकिन जानवर कभी नहीं भूलते.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह