कुएं में गिरे 'गजराज' को बाहर निकालने में वन विभाग की टीम के छूटे पसीने, देखें VIDEO

Elephant In Well Video: वीडियो में देखा जा सकता है कि, कुएं में फंसा हाथी बाहर निकलने के लिए झटपटा रहा है. इस दौरान मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम हाथी को घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार बाहर निकाल लेती है, जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Andhra Pradesh Chittoor Elephant Rescue Video: सोशल मीडिया पर आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले से एक वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें एक हाथी अपने झुंड से भटक कर कुएं में जा गिरा, जिसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम हाथी को बचाने में जुट गई. इस दौरान हाथी को कुएं से बाहर निकालने के लिए जेसीबी की भी मदद ली गई और आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को बाहर निकाल लिया गया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

यूं तो खाने की तलाश में अक्सर जंगली जानवर रात के अंधेरे में अपने झुंड से बिछड़कर मानव द्वारा निर्मित गड्ढों और कुओं में गिर जाते हैं, जिसके बाद उनके फंसे होने की जानकारी लगते ही, उन्हें सही सलामत बाहर निकालने की तैयारियां शुरू हो जाती हैं. हाल ही में आंध्र प्रदेश के चित्तूर से सामने आ रहे इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. बताया जा रहा है कि, एक हाथी अपने दल से भटक कर गांव के पास खेत में मौजूद एक गहरे कुएं में जा गिरा, जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने हाथी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए जेसीबी मंगवाई और फिर खुदाई कर हाथी को बाहर निकाला गया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस रेसक्यू ऑपरेशन का वीडियो भी सामने आते ही ये देखते ही देखते वायरल हो गया.

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि, पत्थर से बने इस कुएं में लबालब पानी भरा हुआ है, जिसमें से हाथी को सुरक्षित बाहर निकालने में वन अधिकारियों को अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ी. यह मामला चित्तूर के गुंडला पल्ले गांव का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, जेसीबी की मदद से कुएं के किनारों को तोड़कर गड्ढा किया गया, ताकि हाथी को आराम से निकाला जा सके. बाहर निकलते ही उसने जंगल की ओर दौड़ लगा दी. अब इस रेस्क्यू को देखने के बाद लोग वन विभाग की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ रहे हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pakistan ने Article 370 पर Congress और National Conference का नाम लेकर दोनों पार्टियों को फंसा दिया?