महावत की जान बचाने के लिए हाथी ने तैरकर पार की गंगा नदी, देखकर भावुक हुए लोग, वायरल हुआ Video

स्थानीय लोगों ने खुलासा किया कि हाथी रुस्तमपुर घाट से पटना केथुकी घाट के बीच एक किलोमीटर तैर गया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

भारी बारिश के कारण देश के कई हिस्सों में लोगों को भयानक बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि सड़कें जलमग्न हो गई हैं और जिसकी वजह से दैनिक जीवन बुरी तरह से प्रभावित है. इन सबके बीच, बिहार (Bihar) के वैशाली (Vaishali) जिले का एक वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ रहा है.

इस डरा देने वाली क्लिप में एक हाथी को गंगा नदी (Ganga river) में तैरने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. जानवर के महावत को उसके ऊपर बैठे हुए देखा जा सकता है. जैसे ही शख्स हाथी (elephant) को किनारे तक ले जाने की कोशिश करता है, प्रयास के दौरान दोनों लगभग डूबने लग जाते हैं. हालांकि, अंत में हाथी और महावत (mahout) सुरक्षित किनारे पर पहुंच जाते हैं.

NDTV से बात करते हुए, स्थानीय लोगों ने खुलासा किया कि हाथी रुस्तमपुर घाट से पटना केथुकी घाट के बीच एक किलोमीटर तैर गया. उन्होंने बताया कि महावत मंगलवार को हाथी के साथ आया था, लेकिन जैसे ही गंगा नदी में पानी अचानक बढ़ा, दोनों फंस गए.

विशाल जानवर को बचाने के लिए एक नाव की जरूरत थी, हालांकि, महावत के पास पर्याप्त पैसा नहीं होने के कारण, उसने हाथी के साथ नदी पार करने का फैसला किया. स्थानीय लोगों ने बताया कि महावत हाथी की गर्दन को कान से पकड़े बैठा था.

इस डरावने वीडियो ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इसे खूब शेयर किया जा रहा है.

समुद्र की तेज लहरों में बहे एक ही परिवार के 3 लोग, सामने आया दिल दहला देने वाला VIDEO

Advertisement