हाथी के पैरों से गलती से टकरा गया ज़मीन पर सो रहा कुत्ता, फिर हाथी ने जो किया, Video ने जीता लोगों का दिल

ये वीडियो एक हाथी और एक कुत्ते का है, जिसे एक महिला ने "सबसे प्यारे पल" के तौर पर अपने कैमरे कैद कर लिया, और अब ये वीडियो लाखों लोगों को हंसा रहा है और लोगों का दिल जीत रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

सोशल मीडिया अक्सर जानवरों के मजेदार और प्यारे वीडियो वायरल होते रहते हैं. अब इसी लिस्ट में एक और मजेदार वीडियो शामिल हो गया है. ये वीडियो एक हाथी (Elephant) और एक कुत्ते का है, जिसे एक महिला ने "सबसे प्यारे पल" के तौर पर अपने कैमरे कैद कर लिया, और अब ये वीडियो लाखों लोगों को हंसा रहा है और लोगों का दिल जीत रहा है. वीडियो, मूल रूप से एक महिला द्वारा अपने इंस्टाग्राम पेज (टिमटैप) पर पोस्ट किया गया था, जिसे बाद में inspired_by_animals अकाउंट द्वारा साझा किया गया था और इसे अबतक 5 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

9 साल की हथिनी लन्ना, महिला का पालतू लगता है. एक तरह की पिकनिक के दौरान, लन्ना टहल रही थी लेकिन रास्ते में बैठे कुत्ते पर ध्यान नहीं दे पाई. वह गलती से कुत्ते से टकरा गई, जिससे वह नींद से जाग गया. और ज़ाहिर तौर पर वह चौंक गई, लन्ना पीछे हट गई और अपने केयरटेकर के पास आ गई.

देखें Video:

Advertisement

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “हाथी बहुत प्यारे होते हैं. लन्ना नाम की हमारी 9 वर्षीय हथिनी उस समय चौंक गई जब उसने रास्ते में पड़े हमारे कुत्ते पर ध्यान नहीं दिया. वह बहुत नरम स्वभाव की है और उसे कुत्तों से थोड़ा डर लगता है इसलिए वह तुरंत मेरे पास गले लगने के लिए आ गई.'' दूसरी ओर, वीडियो का सटीक वर्णन था: “मैंने सबसे मधुर क्षण को कैद कर लिया जब यह हाथी एक सोते हुए कुत्ते द्वारा चौंका दिया गया था. यह बहुत सुंदर है."

Advertisement

Advertisement

अगर आप वन्यजीवन वीडियो देखना पसंद करते हैं, तो आपने हाथी परिवार की यह क्लिप जरूर देखी होगी, जो 16 मई को वायरल हुई थी. झुंड को तमिलनाडु में अनामलाई टाइगर रिजर्व के गहरे जंगलों में आनंदमय झपकी का आनंद लेते देखा गया था. इस वीडियो की सबसे अच्छी बात हाथी का बच्चा था, जो अपने परिवार के सदस्यों से घिरा हुआ था, जिन्होंने "जेड-श्रेणी की सुरक्षा" के साथ युवा बछड़े की रक्षा की थी.

Advertisement

ये Video भी देखें:
 

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि
Topics mentioned in this article