स्टेशन पर बुजुर्ग शख्स ने पास बैठे आवारा कुत्ते को पहले किया प्यार, फिर थपकी देकर लगा सुलाने, Video ने जीता लोगों का दिल

वीडियो में दिखाया गया है कि स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर बैठकर लोगों के जूते बनाने वाले एक बुजुर्ग (elderly cobbler) कैसे एक आवारा कुत्ते से प्यार और दुलार दिखा रहे हैं. वो कुत्ते को ऐसे प्यार कर रहे हैं, जैसे वो उनका अपना बच्चा हो.

Advertisement
Read Time: 14 mins
स्टेशन पर बुजुर्ग शख्स ने पास बैठे आवारा कुत्ते को पहले किया प्यार, फिर थपकी देकर लगा सुलाने

इंटरनेट वो जगह है जहां आपको नई-नई चीजें देखने को मिलती हैं और कई बार तो यही चीजें हम सभी को जीवन से जुड़ी कोई बड़ी सीख भी दे जाती हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर इंसानियत की मिसाल देने वाले कई वीडियो सामने आते हैं, जिन्हें देखकर हमें भी यही प्रेरणा मिलती है कि लोगों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए और जब, जहां किसी को हमारी जरूरत हो हमें उसके काम आना चाहिए. सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा ये वीडियो भी हमें ऐसी ही शिक्षा देता है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर बैठकर लोगों के जूते बनाने वाले एक बुजुर्ग (elderly cobbler) कैसे एक आवारा कुत्ते से प्यार और दुलार दिखा रहे हैं. वो कुत्ते को ऐसे प्यार कर रहे हैं, जैसे वो उनका अपना बच्चा हो. भावुक कर देने वाले इस वीडियो ने हर किसी का दिल जीत लिया है.

इंस्टाग्राम पर मोनीश होवले (Monish Howale) द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन (Borivali Railway station in Mumbai) पर शूट किया गया था. वीडियो में एक आवारा कुत्ते को प्लेटफॉर्म पर बैठे एक जूता बनाने वाले बुजुर्ग के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में आगे दिखाया गया है कि कुत्ता, बुजुर्ग के साथ खेल रहा है, वो बुजुर्ग शख्स का हाथ पकड़कर खींच रहा है और बुजुर्ग मुस्कुरा रहे है. उसके बाद बुजुर्ग शख्स कुत्ते को अपने पास लिटाकर उसे प्यार से थपकी देकर सुलाने हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

देखें Video:

Advertisement

इस वीडियो ने हर किसी को इमोशनल कर दिया है. वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. अबतक इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. लोग बुजुर्ग शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि इस प्यारे से वीडियो ने उनका दिन बना दिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kulgam Encounter: कुलगाम में दो जगह मुठभेड़, 6 आतंकी ढेर | Jammu Kashmir