गांव के घरों से गायब हुई खटिया की अमेरिका में है गजब की डिमांड, 5 महीने की तनख्वाह के बराबर है एक चारपाई की कीमत!

Desi Khaat Shocking Price: अगर आपकी सैलेरी एक महीने की बीस हजार है, तो समझिए कि पूरी पांच महीने की सैलेरी को देकर भी आप अमेरिका में एक चारपाई नहीं खरीद सकते. हाल ही में एक ई कॉमर्स वेबसाइट पर देसी चारपाई बिक रही हैं, जिसकी कीमत इन दिनों हर किसी के होश उड़ा रही है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Most Expensive Wooden khat Charpai: चारपाई याद है आपको, याद है तो बताइए कि उस चारपाई पर आखिरी बार कब कहां बैठे थे आप? शायद किसी ढाबे पर या किसी रेस्टोरेंट में, जिसकी थीम के साथ चारपाई मैच करती है. अब अगर आप वो चारपाई खरीदें, तो कितनी कीमत अदा करेंगे. शायद हजार-दो हजार. यूं तो जो चारपाई अब देसी घरों से नदारद हो चुकी है, जो अब अमेरिका में भारी भरकम कीमत में बिक रही है. इतनी कीमत जो आप शायद सोच भी नहीं सकते.

पांच महीने की तनख्वाह से ज्यादा महंगी चारपाई

चारपाई, जो देश में सिर्फ गांवों तक सीमित है. अमेरिका में वैसी एक चारपाई की कीमत आपकी पांच महीने की तनख्वाह से ज्यादा हो सकती है. अगर आपकी सैलेरी एक महीने की बीस हजार रुपए है, तो समझिए कि पूरी पांच महीने की सैलेरी देकर भी आप अमेरिका में एक चारपाई नहीं खरीद सकते. ई कॉमर्स वेबसाईट Etsy पर देसी चारपाई बिक रही हैं, जिसकी कीमत एक लाख रुपए या उससे भी ऊपर बताई जा रही है. अगर आप सूत से बुनी चारपाई लेते हैं, तो 1 लाख 12 हजार 75 रुपए अदा करने होंगे. अगर आप कलरफुल बुनाई वाला चारपाई सेट लेते हैं, तो उसकी कीमत एक लाख 44 हजार से भी ज्यादा है.

जबरदस्त डिमांड में चारपाई

ये सिर्फ बिक्री के लिए तय की गई रकम नहीं है. इसकी अमेरिका में जबरदस्त डिमांड भी नजर आती है. इसका अंदाजा ई कॉमर्स वेबसाइट को देखकर ही लगाया जा सकता है. आप गौर से देखेंगे तो प्राइज के ऊपर आपको ये भी लिखा दिखेगा कि, सिर्फ चार चारपाई बची हैं और एक बास्केट में है. कंपनी ने इसके आगे लो इन स्टॉक भी लिखा है. प्रोडक्ट के डिस्क्रिप्शन में इसे मॉडर्न हाउस के लिए रॉयल डेकोर भी बताया गया है. वाइब्रेंट कलर वाली चारपाई भी सिर्फ तीन ही बची हैं एक बास्केट में है.

Advertisement

दिशा पटानी, मौनी रॉय, सुज़ैन-अर्सलान को अंशुल गर्ग के बर्थडे पार्टी में किया गया स्पॉट

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमले के बाद क्या है हाल | NDTV Ground Report | Lebanon