बाज ने हिरण का गला दबोचा और आसमान में लेकर उड़ गया, खौफनाक नज़ारा देख फटी रह जाएंगी आंखें

गोल्डन ईगल के शिकार करने का ऐसा नज़ारा शायद ही किसी ने पहले कभी देखा होगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
बाज ने हिरण का गला दबोचा और आसमान में लेकर उड़ गया

गोल्डन ईगल (Golden Eagle) पहाड़ी इलाकों में सबसे धारदार तरीके से शिकार करने के लिए जाने जाते हैं. ये बहुत बारीकी से और पैनी नज़रों के साथ हवा में उड़ते हुए भी शिकार कर लेते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो अब वायरल हो रहा है जिसे प्रकृति का सबसे अद्भुत और मन को विचलित कर देने वाला नज़ारा भी कहा जा सकता है. गोल्डन ईगल के शिकार करने का ऐसा नज़ारा शायद ही किसी ने पहले कभी देखा होगा.

सुनहरे बाज अक्सर पहाड़ी इलाकों में ही पाए जाते हैं और बहुत ताकतवर भी होते हैं. वो अपने शिकार को दूर से भांप लेते हैं और पास जाते ही पल भर में उसका काम तमाम कर देते हैं. वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि गोल्डन ईगल ने हिरण (Deer) को दबोच रखा है और आसमान में उड़ रहा है. वीडियो में चारों ओर सिर्फ पहाड़ ही पहाड़ नजर आ रहे हैं.

देखें Video:

सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वीडियो को 20 जनवरी पर शेयर किया गया था और अबतक इसपर 91 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. यूजर्स इस पर ढेरों कमेंट भी कर रहे हैं. वीडियो को एक्स पर @BiffDon नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. एक यूजर ने लिखा- हिरण के शरीर के साथ हाइब्रीड ईगल नजर आ रहा है.

दूसरे यूजर ने लिखा- गोल्डन ईगल्स पहाड़ों से अपने शिकार का शिकार करते हैं. वे सींगों को पकड़ने के लिए झपट्टा मारते हैं, और फिर आसानी से तुरंत मारने के लिए हिरण/बकरी को चट्टानों से फेंक देते हैं वे उन पहाड़ों के मालिक हैं! तीसरे यूजर ने लिखा है- शायद ईगल जितना मैंने सोचा उससे भी बड़ा होगा, ये तो हमें भी लेकर उड़ सकता है. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Featured Video Of The Day
Union Budget 2024: 22 July से 12 August तक होगा संसद का नया सत्र, 23 जुलाई को पेश किया जाएगा बजट
Topics mentioned in this article