मगरमच्छ की ताकत के आगे धरी की धरी रह गई बाज की चालाकी, देखें 'आसमान के शिकारी' और 'पानी के शैतान' का दिल दहला देने वाला वीडियो

Crocodile vs Eagle: वायरल हो रहे इस वीडियो में दो खूंखार शिकारियों को शिकार के लिए आपस में भिड़ते देखा जा सकता है, जिसका चौंकाने वाला नतीजा सामने आता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Shocking fight between crocodile and eagle: बाज को आसमान का सबसे खतरनाक शिकारी कहा जाता है. ये आसमान से ही अपने शिकार को देखकर नीचे आते ही उस पर झपट्टा मारकर, उसका पल भर काम तमाम कर देता है. यूं तो मजबूत शिकारी कभी भी अपने शिकार के साथ किसी भी प्रकार को कोई भी समझौता बर्दाश्त नहीं कर पाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वायरल  वीडियो इसका उदाहरण दे रहा है, जिसे देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे. वायरल हो रहे इस वीडियो में दो खूंखार शिकारियों को शिकार के लिए भिड़ते देखा जा सकता है. वीडियो में मगरमच्छ और ईगल के बीच शिकार को लेकर हुई लड़ाई का एक क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है, जिसका चौंकाने वाला नतीजा सामने आता है.

शिकार के लिए आपस में भिड़े दो खूंखार शिकारी (Eagle and crocodile fight)

मगरमच्छ को पानी का 'शैतान' यूं ही नहीं कहा जाता. इस खूंखार शिकारी की गिनती ऐसे ही शिकारियों में होती है, जो किसी भी कीमत पर खुद से किए हुए शिकार को किसी के साथ बांटकर नहीं खाता, लेकिन शायद ईगल को ये मंजूर ना था और फिर शुरू हुई जबरदस्त जंग. वायरल हो रहे वीडियो में मगरमच्छ को हवा में उड़ने वाले पक्षी से अपनी शिकार छीनते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, मगरमच्छ के बगल से एक ईगल शिकार लेकर भाग रही होती है, लेकिन तभी मगरमच्छ की नजर ईगल पर पड़ जाती है, जिसे वो तुरंत ही लपक लेता है. खुद पर हमला होता देख बाज समझ जाता है कि, अब उसका यहां से बचकर जा पाना मुश्किल है. ऐसी स्थिति में वो अपने शिकार को नदी किनारे छोड़कर वहां से नौ दो ग्यारह होना ही बेहतर समझता है. इसी का फायदा उठाकर मगरमच्छ शिकार को राजा की तरह मुंह में दबाए वहां से चला जाता है.

यहां देखें वीडियो

मगरमच्छ और बाज की लड़ाई (Dramatic Eagle vs Crocodile Showdown)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर इस वीडियो को Latest Sightings नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'यह वीडियो गेविन एलार्ड ने अफ्रीका में पफुरी बॉर्डर रेस्ट कैंप के टूर पर बनाया था.' उन्होंने बताया कि, यह नजारा उन्होंने अपने परिवार के साथ मस्ती करते हुए बिताया है. इस वीडियो को यूट्यूब पर खूब देखा और शेयर किया जा रहा है.

Advertisement

ये भी देखेंः- बेरहम दिल शिकारी के जबड़ों में फंसी जान

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: Atishi होंगी Delhi की New CM, विधायक दल की नेता चुनी गईं