न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर दिखी दुर्गा पूजा धूम, भक्ति में झूमते दिखे लोग, वीडियो हुआ वायरल

वायरल वीडियो में न्यूयॉर्क शहर के व्यस्त इलाके के बीच में एक दुर्गा पूजा पंडाल देखा जा सकता है, जहां दर्जनों लोग इस पूजा में रमें दिखाई दिए.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

नवरात्रि और दुर्गा पूजा की धूम हर तरफ हैं. बंगाल ही नहीं देशभर में दुर्गा पूजा पंडाल तैयार हो चुके हैं और देवी की आराधना की जा रही है. वहीं न्यूयॉर्क से सामने आई एक तस्वीर ने भारतीयों को गर्व और खुशी से भर दिया है. न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर दुर्गा पूजा की भव्य शुरुआत हुई, जिसमें बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी शामिल हुए. वायरल वीडियो में न्यूयॉर्क शहर के व्यस्त इलाके के बीच में एक दुर्गा पूजा पंडाल देखा जा सकता है, जहां दर्जनों लोग इस पूजा पूजा की धुन में रमें दिखाई दिए.

पारंपरिक रूप से हुई पूजा

इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर रुचिका जैन ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें त्योहार की शुरुआत की घोषणा की गई और सभी भारतीय-अमेरिकियों को उत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया. द बंगाली क्लब यूएसए की ओर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक नवमी पूजा और दुर्गा स्तोत्र के साथ हुई.

बंगाली परंपरा के अनुसार, प्रतिष्ठित सिंदूर खेला भी टाइम स्क्वायर पर हुआ, जिसमें विवाहित महिलाएं एक-दूसरे को सिंदूर लगाती हैं, जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े. कार्यक्रम के अंत में दो दिवसीय उत्सव को समाप्त करने के लिए बॉलीवुड डांस म्यूजिकल कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

यहां देखें वीडियो

एक्स पर इस वीडियो को 1 लाख से अधिक लोगों ने देखा है और कई हजार ने लाइक भी किया है. ढेरों लोगों ने कमेंट कर भारतीय संस्कृति के इस विस्तार पर खुशी जाहिर की. एक यूजर ने लिखा, "इस खूबसूरत तस्वीर को देखने के लिए अपनी सुबह की शुरुआत कर रहा हूं. न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में पहली बार दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है."

एक अन्य ने कमेंट में लिखा था, "यह भारतीयों की सॉफ्ट पावर है. न्यूयॉर्क में उत्सव के लिए बधाई." तीसरे यूज़र ने लिखा, "एक ऐतिहासिक उत्सव! पहली बार दुर्गा पूजा ने टाइम्स स्क्वायर की शोभा बढ़ाई, जिससे बंगाली संस्कृति का दिल न्यूयॉर्क शहर के केंद्र में आ गया. भारतीय प्रवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर और वैश्विक मंच पर परंपरा का जीवंत प्रदर्शन."

Advertisement

ये भी देखें:-Zoo में अचानक भौंकने लगे पांडा 

Featured Video Of The Day
Haryana Election Results 2024: EC के Data पर सवाल उठाने को लेकर Congress ने BJP पर कसा तंज