दुबई में दिखी अनोखी वॉटर टैक्सी, सिर्फ सड़क पार करने के लिए खर्च करनी पड़ती है मोटी रकम

दुबई जिसे कुदरत ने सिर्फ रेगिस्तान का रूप दिया, वही दुबई साइंस और टेक्नोलॉजी की बदौलत एक चकाचौंध से भरे शहर में तब्दील हो चुका है. टेक्नोलॉजी और बिजनेस माइंड की बात करें तो दुबई दुनिया के टॉप शहरों में आता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दुबई UAE का एक ऐसा शहर है, जिसका नाम सुनते ही जेहन में सिर्फ ऊंची-ऊंची बुलंद और शानदार इमारतों की तस्वीर उभर कर आती है. वहां साफ सुथरी सड़कें, बेमिसाल सजावट, फाउंटेन, चमकते बीच, चमचमाते हुए टूरिस्ट स्पॉट और न जाने क्या-क्या. दुबई जिसे कुदरत ने सिर्फ रेगिस्तान का रूप दिया, वही दुबई साइंस और टेक्नोलॉजी की बदौलत एक चकाचौंध से भरे शहर में तब्दील हो गया. टेक्नोलॉजी और बिजनेस माइंड की बात करें तो दुबई दुनिया के टॉप शहरों में आता है. उसकी एक छोटी सी मिसाल हाल ही में सामने आई है. 

अनोखी वाटर टैक्सी (Dubai New Sustainable Water Taxi)

दरअसल, इंस्टाग्राम पर बुजैर ममूटी नाम के हैंडल ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक मार्केट का नजारा दिखाई दे रहा है. जहां चारों तरफ पानी ही पानी भरा हुआ है. साथ ही वीडियो पर लिखा हुआ है, दुबई की नई टिकाऊ वॉटर टैक्सी सर्विस. वीडियो में ये भी दिख रहा है कि, पठानी कर्ता पहने एक शख्स, सूट-बूट में दिख रहे दूसरे व्यक्ति को इस अनोखी टैक्सी सर्विस की मदद से सड़क पार करवा रहा है, जिसका वीडियो बनाकर किसी ने इंटरनेट पर पोस्ट कर दिया, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

कमाल का बिजनेस आइडिया (Water Taxi in Dubai)

इस वीडियो को अब तक 20 मिलियन लोग देख चुके हैं और 3 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देखकर इंस्टाग्राम यूजर्स तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, ‘इस काम के लिए दोनों को रिस्पेक्ट,'. वहीं कई यूजर ने इस आइडिया की तारीफ करते हुए लिखा कि, ‘पठान हमेशा बिजनेस माइंड वाले होते हैं.' एक यूजर ने लिखा कि, 'गुरुग्राम और दुबई एक जैसा ही है.' वहीं कई यूजर्स दुबई की सड़कों पर इतना पानी देखकर हैरान है. उनका का मानना है कि, ये वीडियो दुबई की है ही नहीं, ये तो मुंबई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', Congress की वापसी