नशे में धुत शख्स कोबरा के साथ कर रहा था खिलवाड़, गुस्साए नागराज ने फिर जो किया, वायरल हो रहा Video

मधुबाबू नागराजू, जो बहुत नशे में थे, उसने कोबरा को कादिरी में कॉलेज परिसर में रेंगते हुए देखा और उसे पकड़ लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में एक नशे में धुत शख्स एक घंटे से ज्यादा समय तक जहरीले कोबरा (venomous cobra) के साथ छेड़खानी करने के बाद अस्पताल में भर्ती हुआ. मधुबाबू नागराजू, जो बहुत नशे में था, उसने कोबरा को कादिरी में कॉलेज परिसर में रेंगते हुए देखा और उसे पकड़ लिया. सांप ने पास की झाड़ियों में भागने की कोशिश की लेकिन ऐसा करने में असमर्थ रहा.

आसपास मौजूद लोगों और ग्रामीणों की चेतावनी के बावजूद, नागराजू एक घंटे से ज्यादा समय तक लापरवाही से सांप के साथ 'खेलता' रहा. उकसावे से तंग आकर कोबरा ने आखिरकार उस शख्स को काट लिया और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इस लापरवाही की घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

देखें Video:

एक अन्य यूजर ने लिखा, "वीडियो बनाने के बजाय, कोई उसे एक तरफ खींच सकता था और सांप को भागने दे सकता था. सांप काफी देर तक बहुत धैर्य बनाए रहा." दूसरे ने कमेंट किया, "नागराजू ने नागराजा को काट लिया." "नागराज" का शाब्दिक अनुवाद "सांपों का राजा" यानी कोबरा किया जा सकता है. एक कमेंट में कहा गया, "कोबरा में बहुत धैर्य था."

इससे पहले, बिहार के एक 35 वर्षीय शख्स को सोते समय सांप ने काट लिया था. अंधविश्वास से प्रेरित होकर उसने सांप को दो बार काटा, जिससे सांप की मौत हो गई. हालांकि, सांप के जहर के कारण उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था. वह जल्दी ठीक हो गए और अगले दिन उन्हें छुट्टी दे दी गई.

एक अलग घटना में, उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले का एक शख्स दो महीने में पांच बार सांप के काटने से बच गया. काटने की घटनाएं 2 जून, 10 जून और 17 जून को और जुलाई में दो बार हुईं. घटनाओं की इस असामान्य श्रृंखला के बावजूद, शख्स की हालत अब स्थिर है, जिससे चिकित्सा पेशेवर हैरान हैं और मामले को "अजीब" बता रहे हैं.

Advertisement

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) सांप के काटने के तुरंत बाद जहर चूसने या सांप को वापस काटने की कोशिश करने के बजाय चिकित्सा सहायता लेने की सलाह देता है.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Yashwant Sinha Exclusive: यशवंत सिन्हा लेकर आए अटल विचार मंच, चुनाव भी लड़ेंगे | NDTV India
Topics mentioned in this article