इसे अपनी आखिरी जनवरी न बनाएं... यातायात नियमों का पालन करने के लिए दिल्ली पुलिस ने कुछ इस तरह नागरिकों से की अपील

दिल्ली पुलिस ने एक संदेश दिया जिसमें सुझाव दिया गया कि जिस तरह उन्होंने धैर्यपूर्वक कभी न खत्म होने वाली जनवरी को सहन किया, उसी तरह वे ट्रैफिक लाइट के लाल होने पर 60 सेकंड तक इंतजार कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
यातायात नियमों का पालन करने के लिए दिल्ली पुलिस ने कुछ इस तरह नागरिकों से की अपील

जैसे ही जनवरी 2024 खत्म हुआ, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) एक और सड़क सुरक्षा सलाह के साथ वापस आ गई है, जिसमें लोगों से यातायात नियमों का पालन करने का आग्रह किया गया है. ऐसा लगता है कि इस महीने में असाधारण धीमी गति से आगे बढ़ने का संकल्प अपनाया गया, जिससे नागरिकों को अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ा.

नागरिकों की भावनाओं के अनुरूप, दिल्ली पुलिस ने 31 जनवरी को एक्स पर एक मीम पोस्ट शेयर करके अपनी सोशल मीडिया चालाकी का प्रदर्शन किया. पोस्ट का उद्देश्य उन्हें यातायात नियमों का पालन करने के महत्व के बारे में शिक्षित करना था.

अपने मीम पोस्ट में, दिल्ली पुलिस ने एक संदेश दिया जिसमें सुझाव दिया गया कि जिस तरह उन्होंने धैर्यपूर्वक कभी न खत्म होने वाली जनवरी को सहन किया, उसी तरह वे ट्रैफिक लाइट के लाल होने पर 60 सेकंड तक इंतजार कर सकते हैं. उन्होंने लोगों से किसी भी भीड़ से बचने और ट्रैफिक लाइट के हरे होने का धैर्यपूर्वक इंतजार करने का आग्रह किया.

दिल्ली पुलिस की नई सड़क सुरक्षा सलाह के कैप्शन में लिखा है, "यह एक लंबी जनवरी हो सकती है, लेकिन इसे अपनी आखिरी जनवरी न बनाएं. जब रेड लाइट की बात आती है, तो ब्रेक लगाएं, गैस नहीं." पोस्ट को एक्स पर 6 हजार से अधिक बार देखा गया और कमेंट सेक्शन में रिएक्शन की बाढ़ आ गई.

सार्वजनिक सुरक्षा पर रचनात्मक पोस्ट को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली पुलिस की सोशल मीडिया क्षमता किसी के लिए नई नहीं है. इससे पहले, उन्होंने नागरिकों को अन्य "लालसा" में लिप्त होने के बजाय ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए एक पोस्ट शेयर किया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: पीएम मोदी ने जब निकाला कांग्रेस के वोटों-सीटों का हिसाब | Congress
Topics mentioned in this article