मालिक की मौत के बाद भी एक साल तक अस्पताल के बाहर इंतज़ार करता रहा कुत्ता, दिल को झकझोर देगी ये कहानी

मॉर्गन, जो फिलीपींस में रहता है, उसने अपने मृत मालिक की वापसी के लिए एक अस्पताल के बाहर इंतजार करते हुए एक साल से अधिक समय बिता दिया.

Advertisement
Read Time: 6 mins

अगर फिल्म हाचिको (Hachiko) ने आपको रुलाया है, तो ये कहानी भी आपका दिल तोड़ देगी. लेकिन शुक्र है कि मॉर्गन, एक बुजुर्ग कुत्ते की विशेषता वाली इस कहानी का अंत बेचारे हाचिको जैसा नहीं हुआ. अटूट वफादारी और प्यार की दिल दहला देने वाली कहानी में, मॉर्गन, जो फिलीपींस में रहता है, उसने अपने मृत मालिक की वापसी के लिए एक अस्पताल के बाहर इंतजार करते हुए एक साल से अधिक समय बिता दिया.

मॉर्गन की कहानी तब शुरू हुई जब उनके मालिक को COVID-19 के कारण कैलोकेन के मनीला सेंट्रल यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अपने मालिक की बीमारी के बावजूद, मॉर्गन समर्पित रहा और अस्पताल के बाहर दिन-रात निगरानी करते रहा. कुछ समय बाद अंततः, उसके मालिक की मृत्यु हो गई, और मॉर्गन को इंतजार करने के लिए छोड़ दिया. लेकिन, फिर भी मॉर्गन ने उम्मीद नहीं छोड़ी और अपने मालिक के वापस आने का इंतज़ार करता रहा.

अस्पताल के कर्मचारियों और मालिक के परिवार ने मॉर्गन को घर लाने के प्रयास किए, लेकिन वफादार कुत्ता हमेशा अपने प्यारे मालिक की वापसी के लिए तरसते हुए अस्पताल लौट आता था. AKF के प्रवक्ता ने न्यूजवीक को बताया, "परिवार ने मॉर्गन को घर ले जाने की कोशिश की, लेकिन वह हमेशा अस्पताल लौट जाता था."

मॉर्गन की दिल छू लेने वाली कहानी ने फिलीपींस में पशु-कल्याण चैरिटी एनिमल किंगडम फाउंडेशन (AKF) का ध्यान आकर्षित किया. उन्होंने कुत्ते को देखभाल और आराम प्रदान करने के लिए कदम बढ़ाया. उनकी निगरानी में, मॉर्गन ठीक होने, वजन बढ़ाने, टीकाकरण प्राप्त करने और गोद लेने के माध्यम से एक नया प्यारा घर पाने से पहले नपुंसक होने की कगार पर है. हमें उम्मीद है कि एख दिन मॉर्गन को पहले जितना ही प्यारा घर मिलेगा!

Featured Video Of The Day
Telecom कंपनियों को Supreme Court से नहीं मिली AGR बकाया वसूली पर राहत
Topics mentioned in this article